सर्वाधिक पढ़ी गईं

Coronavirus Vaccine: रूस में अगले सप्ताह से शुरू होगा COVID-19 के खिलाफ मास वैक्सिनेशन, राष्ट्रपति पुतिन का आदेश

Sputnik V वैक्सीन को इंटरिम रिजल्ट्स के आधार पर कोविड19 से रोकथाम में 92 फीसदी असरदार पाया गया है.

Updated: Dec 02, 2020 9:00 PM
Russian President Vladimir Putin ordered Russian authorities to begin mass voluntary vaccinations against COVID-19 next weekImage: Reuters

Coronavirus Vaccine Updates: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अथॉरिटीज को आदेश दिया है कि देश में अगले सप्ताह से कोविड19 के खिलाफ मास वॉलंटरी वैक्सिनेशन शुरू किया जाए. रूस में कोरोनावायरस से रोज 589 नई मौतें दर्ज की गई हैं. पुतिन ने कहा है कि रूस अगले कुछ दिनों में कोरोनावायरस वैक्सीन Sputnik V की 20 लाख डोज उत्पादित करेगा. रूस ने पिछले माह कहा था कि Sputnik V वैक्सीन को इंटरिम रिजल्ट्स के आधार पर कोविड19 से रोकथाम में 92 फीसदी असरदार पाया गया है.

अब तक 2,347,401 इन्फेक्शंस

रूस के उप प्रधानमंत्री Tatiana Golikova का कहना है कि दिसंबर में बड़े पैमाने पर वॉलंटरी बेसिस पर वैक्सिनेशन शुरू हो सकता है. रूस में 2 दिसंबर को 25345 नए कोरोना केस मिले हैं. 2,347,401 इन्फेक्शंस के साथ रूस कोविड19 केस के मामले में पूरी दुनिया में चौथे नंबर पर है. पहले नंबर पर अमेरिका, दूसरे पर भारत और तीसरे पर ब्राजील है. रूस में महामारी शुरू होने से लेकर अब तक 41053 मौतें हो चुकी हैं.

Coronavirus Vaccine Updates: दुनिया की पहली COVID-19 वैक्सीन मंजूर! UK में शुरू होगा Pfizer-BioNTech वैक्सीन का इस्तेमाल

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Coronavirus Vaccine: रूस में अगले सप्ताह से शुरू होगा COVID-19 के खिलाफ मास वैक्सिनेशन, राष्ट्रपति पुतिन का आदेश

Go to Top