सर्वाधिक पढ़ी गईं

Covid-19 Updates: इस देश में 84% को फुल वैक्सीनेशन और 14% को बूस्टर डोज के बावजूद फैल रहा कोरोना, बढ़ते ‘असामान्य’ मामलों ने बढ़ाई चिंता

Covid-19 Updates: कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे प्रभावकारी हथियार वैक्सीनेशन में तेजी और बूस्टर डोज के बावजूद संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंता बढ़ा दी है.

Updated: Oct 28, 2021 12:40 PM
probes unusual surge in COVID-19 cases after record vaccinationबढ़ते संक्रमण के चलते सिंगापुर में आईसीयू यूटिलाइजेशन रेट 80 फीसदी के करीब पहुंच गया है. (Image- Reuters)

Covid-19 Updates: कोरोना वायरस के खिलाफ सबसे प्रभावकारी हथियार वैक्सीनेशन में तेजी और बूस्टर डोज के बावजूद संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंता बढ़ा दी है. सिंगापुर में कोरोना के 5324 नए मामले सामने आए हैं जो महामारी शुरू होने के बाद से सबसे अधिक हैं. इसके अलावा बुधवार को इसके चलते 10 लोगों की मौत के बाद अब तक कुल 349 लोगों की इस वायरस के चलते मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक चिंता की सबसे बड़ी वजह यह है कि करीब 84 फीसदी लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है और 14 फीसदी को बूस्टर डोज लग चुकी है, इसके बावजूद कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. बढ़ते संक्रमण के चलते सिंगापुर में आईसीयू यूटिलाइजेशन रेट भी 80 फीसदी के करीब पहुंच गया है. इसे लेकर मंत्रालय जांच कर रही है कि मामले क्यों बढ़ रहे हैं.

Pagasus जासूसी मामले में जांच का सुप्रीम आदेश, टॉप कोर्ट की निगरानी में एक्सपर्ट कमेटी पता लगाएगी- प्राइवेसी का हनन हुआ या नहीं

बढ़ाई जा रही है आईसीयू में बिस्तरों की संख्या

स्वास्थ्य मंत्रालय मे कहा कि वह कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण आईसीयू बिस्तरों की संख्या में बढ़ोतरी कर रही है. कोरोना मरीजों के लिए यहां 200 आईसीयू बेड्स को अलग रखा गया है जिसमें शॉर्ट नोटिस पर 100 बिस्तर अतिरिक्त जोड़े जा सकते हैं. पिछले हफ्ते कोरोना से जुड़े रिस्ट्रिक्शंस को एक महीने के लिए और बढ़ा दिया गया. अथॉरिटीज ने दो से अधिक लोगों के एक स्थान पर जुटने पर रोक लगा दिया है ताकि संक्रमण की रफ्तार थामी जा सके.

China GDP Slowdown Impact on India: चीन की सुस्त इकोनॉमी से भारत को भी लग सकता है झटका? जानिए क्यों बढ़ रही है चिंता

मामलों में बढ़ोतरी को मंत्रालय ने बताया असामान्य

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि संक्रमित लोगों की संख्या असामान्य रूप से अधिक है. अब इसे लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय अगले कुछ दिनों तक कोरोना संक्रमण के नए मामलों के रूझान पर नजदीक से निगरानी करेगी. पिछले महीने सिंगापुर में 90203 केस आए थे जिसमें से 98.7 फीसदी में कोई लक्षण नहीं दिखे थे या मामूली लक्षण थे. इसमें से करीब 0.2 फीसदी वायरस के चलते मौत हो गई और 0.1 फीसदी को आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Covid-19 Updates: इस देश में 84% को फुल वैक्सीनेशन और 14% को बूस्टर डोज के बावजूद फैल रहा कोरोना, बढ़ते ‘असामान्य’ मामलों ने बढ़ाई चिंता

Go to Top