मुख्य समाचार:

‘Howdy Modi’: पीएम मोदी ने कहा: अबकी बार ट्रम्प सरकार, भारत में All Is Well

हाउडी मोदी कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि भारत में सब कुछ ठीक चल रहा है.

September 23, 2019 9:58 AM
PM Modi, Howdy Modi, donald trump, all is well in india, article 370, economy, corporate tax, terrorism, india and america new chemistry, pakistan,हाउडी मोदी कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि भारत में सब कुछ ठीक चल रहा है.

‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने 50 हजार से ज्यादा भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में सब कुछ ठीक (All is well in India) चल रहा है. उन्होंने कहा कि आप जब कहते हैं कि हाउडी मोदी तो मेरा जवाब यही है कि भारत में सब अच्छा है. इस कार्यक्रम में मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भी मौजूद थे. ट्रम्प ने बिना पाकिस्तान का नाम लिए आतंकवाद पर कड़रा संदेश दिया. बता दें कि हाल ही में भारत में कश्मीर राज्य से धारा 370 हटाई गई है. वहीं, अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए पिछले हफ्ते ही कॉरपोरेट टैक्स में कटौती हुई है. इसके बाद मोदी का यह कहना कि भारत में सब कुछ ठीक लग रहा है, बड़ा संदेश देता है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प के सामने ही बिना पाकिस्तान का नाम लिए उस पर बड़ा हमला बोला है. मोदी ने कहा कि 9/11 हो या मुंबई में 26/11, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं? उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने भारत के प्रति नफरत को ही अपनी राजनीति का केंद्र बना दिया है. ये लोग अशांति चाहते हैं. मोदी ने बिना पाकिस्तान का नाम लिए उसे आतंक का समर्थक देश बताया.

ट्रम्प ने भी आतंक से लड़े के लिए एकजुट बताया

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने भी 50 हजार से ज्यादा लोगों को संबेाधित करते हुए अपने सरकार की उपलब्धियां बताईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा दोनों ही देशों के लिए कंसर्न है. भारत और अमेरिका दोनों ही देश कट्टर आतंकवाद के खिलाफ एक जुट होकर लड़ेंगे. इस दौरान हालांकि उन्होंने भी किसी देश का नाम नहीं लिया. उन्होंने इशारों इशारों में पीएम मोदी से उन्हें भारत आने के लिए न्योता देने की भी बात कही.

मोदी: यह 130 करोड़ भारतीयों का सम्मान

पीएम मोदी ने दुनिया के लिए दोनों देशों के संबंधों को महत्वपूर्ण करार देते हुए कहा कि हम यहां नई हिस्ट्री और केमिस्ट्री बनते हुए देख रहे हैं. एनआरजी स्टेडियम की यह एनर्जी भारत और अमेरिका के बीच बढ़ती सिनर्जी की गवाह है. पीएम मोदी ने कहा कि प्रेजिडेंट ट्रंप का यहां आना और अमेरिका की महान डिमॉक्रसी के अलग-अलग प्रतिनिधियों का आना भारत के 1.3 अरब लोगों का सम्मान है.

अबकी बार, ट्रम्प सरकार

पीएम मोदी ने भी ट्रंप के भाषण से पहले उनकी तारीफ की. पीएम ने एक तरह से अमेरिकी भारतीयों में ट्रंप का समर्थन किया और कहा कि ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’. उन्होंने कहा कि ट्रंप के शासन में भारत-अमेरिकी संबंध नई ऊंचाई पर पहुंचे हैं. इस दौरान ट्रंप ने कहा, कि आज मुझे अपने विश्वसनीय दोस्त से मिलकर अच्छा लगा रहा है. उनके साथ यहां मौजूद होने का सौभाग्य मिला. कुछ महीने पहले दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र ने पीएम मोदी को फिर से चुना. इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में आकर खुश हूं. उन्होंने पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. ‘Howdy Modi’: पीएम मोदी ने कहा: अबकी बार ट्रम्प सरकार, भारत में All Is Well

Go to Top