मुख्य समाचार:

पाकिस्तान की नापाक हरकत, इमरान के मंत्री ने भारतीय स्पेस मिशन पर दिया बेतुका बयान

जबरदस्त आर्थिक बदहाली से झेल रहे पाकिस्तान को भारत की अंतरिक्ष में तरक्की रास नहीं आ रही है.

December 3, 2019 6:32 PM
Pakistans PM Imran Khan minister Fawad Chaudhrys motormouth on India's space missions here what he saysजबरदस्त आर्थिक बदहाली से झेल रहे पाकिस्तान को भारत की अंतरिक्ष में तरक्की रास नहीं आ रही है. (Representational Image)

जबरदस्त आर्थिक बदहाली से झेल रहे पाकिस्तान को भारत की अंतरिक्ष में तरक्की रास नहीं आ रही है. सीमा पर अपने नापाक मंसूबों में बुरी तरह फेल पाकिस्तान भारत के स्पेस मिशन पर सवाल उठा रहा है. दरअसल, पाकिस्तान के साइंस एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्टर फवाद चौधरी ने भारत के स्पेश मिशन को ‘गैरजिम्मेदार’ बताया है. चौधरी यही नहीं रुके उन्होंने अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से इसकी शिकायत भी कर दी है. यह बता दें, इमरान खान की सरकार में मंत्री फवाद चौधरी अपने बड़बोलेपन के लिए हमेशा चर्चा में बने रहते हैं.

अंतरराष्‍ट्रीय संगठनों से शिकायत

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी माने जाने वाले फवाद चौधरी ने ट्वीट किया, ”भारत अंतरिक्ष में कचरे का एक बड़ा स्रोत बनता जा रहा है. भारत का गैरजिम्मेदाराना स्पेस मिशन पूरे इकोसिस्टम के लिए खतरा है. अंतरराष्ट्रीय संगठनों को इस पर गंभीर संज्ञान लेने की जरूरत है.”

फवाद का यह ट्वीट अंतरराष्ट्रीय स्पेस एजेंसी नासा के उस बयान, जिसमें चंद्रयान 2 के लैंडर बिक्रम की टुकड़े चंद्रमा की सतह पर मिलने की जानकारी दी गई, के कुछ घंटों बाद आया है. लैंडर ​विक्रम की चंद्रमा के साउथ पोल पर लैंड की कोशिशों के करीब तीन महीने बाद चांद पर उसके टुकड़ों की तस्वीरें नासा ने जारी की है. अभी तक कोई भी देश चांद के साउथ पोल पर सफल लैंडिंग नहीं कर सका है.

स्‍पेस में अब तक ‘जीरो’ है पाकिस्‍तान!

गौरतलब है कि पाकिस्तान की नेशनल स्पेस एजेंसी अंतरिक्ष एवं बाहरी वायुमंडल अनुसंधान आयोग (SUPARCO) की स्थापना 1961 में हुई थी. इस एजेंसी ने अपना पहला कम्युनिकेशन सैटेलाइट स्थापना के 50 साल बाद चीन की मदद से लॉन्च किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. पाकिस्तान की नापाक हरकत, इमरान के मंत्री ने भारतीय स्पेस मिशन पर दिया बेतुका बयान

Go to Top