मुख्य समाचार:
  1. पाकिस्तान में छाई ऐसी तंगी कि भैंसों को बेच पैसे जुटा रही सरकार

पाकिस्तान में छाई ऐसी तंगी कि भैंसों को बेच पैसे जुटा रही सरकार

इससे पहले पिछले सप्ताह 61 लग्जरी कारें बेचकर पाकिस्तान सरकार ने करीब 20 करोड़ रुपये जुटाए थे.

September 27, 2018 7:19 PM
pakistan, pakistan government, imran khan, nawaz sharif, international news in hindi, pakistan latest newsइससे पहले पिछले सप्ताह 61 लग्जरी कारें बेचकर पाकिस्तान सरकार ने करीब 20 करोड़ रुपये जुटाए थे. (Reuters Representational Image)

पैसे की कमी से जूझ रही पाकिस्तान की सरकार ने आठ भैंसों की नीलामी कर गुरुवार को 23 लाख रुपये जुटाए. पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा सेहत संबंधी दिक्कतों के लिए प्रधानमंत्री आवास में रखी आठ भैंसों की नीलामी फिजूलखर्ची रोकने के अभियान के तहत की है.

इससे पहले पिछले सप्ताह 61 लग्जरी कारें बेचकर पाकिस्तान सरकार ने करीब 20 करोड़ रुपये जुटाए थे. सरकार की योजना बुलेटप्रूफ कारों समेत 102 कारें तथा मंत्रिमंडल के इस्तेमाल के चार हेलिकॉप्टर बेचने की है.

पाकिस्तान के अखबार ‘डॉन’ की खबर के अनुसार, प्रधानमंत्री आवास की तीन भैंसों तथा पांच बछड़ों की इस्लामाबाद में हुई नीलामी से कुल 23,02,000 रुपये मिले हैं. इन भैंसों और बछड़ों को नवाज शरीफ के समर्थकों ने खरीदा है.

शरीफ के एक समर्थक काल्ब अली ने इनमें से एक भैंस 3,85,000 रुपये में खरीदी. अली ने कहा कि उन्होंने इस भैंस से भावनात्मक जुड़ाव के कारण उसकी नीलामी की कीमत 1,20,000 रुपये से तीन गुना बोली लगायी. अली ने कहा, ‘‘मैंने इस भैंस को नवाज शरीफ के प्रति अपने लगाव के कारण खरीदा है. मैं इसे नवाज शरीफ और बहन मरियम शरीफ के प्रतीक के तौर पर रखूंगा.’’ जियो न्यूज के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के कार्यकर्ता फखर वराइच ने चार बछड़ों में से दो को क्रमश: 2,15,000 रुपये और 2,70,00 रुपये में खरीदा. एक अन्य आदमी ने तीसरा बछड़ा 1,82,000 रुपये में खरीदा.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop