सर्वाधिक पढ़ी गईं

Donald Trump Youtube Ban: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यूट्यूब अकाउंट सस्पेंड, हिंसा फैलने की जताई आशंका

फेसबुक और ट्विटर पर एकाउंट सस्पेंड होने के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यूट्यूब अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया है.

Updated: Jan 13, 2021 1:53 PM
donald trump ban, facebook, twitter, instagram, youtube, donald trump youtube account suspend, donald trump facebook account suspend, donald trump instagram account suspend, donald trump twitter account suspend, फेसबुक यूट्यूब खाता सस्पेंड, ट्रंप यूट्यूब, डोनाल्ड ट्रंप यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, यूट्यूब यूट्यूब ने राष्ट्रपति ट्रंप के खाते पर एक सप्ताह के लिए प्रतिबंध लगाया है. (Reuters)

Donald Trump Youtube Channel Suspended: फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) पर अकाउंट सस्पेंड होने के बाद अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का यूट्यूब (Youtube) अकाउंट भी सस्पेंड कर दिया गया है. ऑनलाइन और वीडियो प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने राष्ट्रपति ट्रंप के खाते पर एक सप्ताह के लिए प्रतिबंध लगाया है. यूट्यूब ने यह बैन हिंसा फैलने की आशंका के चलते लगाया है. यूट्यूब ने एक सप्ताह की पाबंदी लगाते हुए कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के वीडियोज से हिंसा फैल सकता है.  अमेरिकी राष्ट्रपति के यूट्यूब अकाउंट पर एक हफ्ते का प्रतिबंध लगाया गया है और एक हफ्ते बाद यानी 20 जनवरी को जो बाइडेन अगले अमेरिकी राष्ट्रपति के तौर पर पदभार संभालेंगे.

Twitter पर स्थाई रूप से अकाउंट बंद

कुछ दिनों पहले माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट स्थाई रूप से बंद करने का फैसला किया था. ट्विटर ने हिंसा की आशंका को देखते हुए यह फैसला किया था. हालांकि इसके कुछ समय बाद ही ट्रंप ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर ट्विटर पर हमला बोला. कुछ समय बाद इन ट्वीट्स को हटा लिया गया.

ट्रंप ने इन ट्वीट्स में ट्विटर के खिलाफ डेमोक्रेट्स और लेफ्ट के साथ मिलकर फ्री स्पीच (अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता) को खत्म करने का आरोप लगाया. ट्रंप ने जल्द ही अपना अपना नया प्लेटफॉर्म भी शुरू करने की बात कही है. ट्रंप के पास अभी अमेरिकी राष्ट्रपति के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल @WhiteHouse और @POTUS का एक्सेस है.

ये भी पढ़ें… महाभियोग से बचने को ट्रंप को तुरंत देना होगा इस्तीफा, ट्विटर ने स्थाई रूप से सस्पेंड किया अकाउंट

Facebook और Insta अकाउंट भी 20 जनवरी तक बंद

तीन नवंबर को हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की हार हुई और बाइडेन की जीत हुई. हालांकि अमेरिकी कांग्रेस द्वारा इसकी औपचारिक घोषणा से कुछ समय पहले यूएस संसद पर ट्रंप समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया था जिसे रोकने में पुलिस कार्रवाई करनी पड़ी.

ट्रंप ने अपने समर्थकों को संसद की तरफ बढ़ने के लिए कहा था. इस हिंसा के बाद सोशल साइट्स फेसबुक ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ट्रंप के खाते पर बैन लगा दिया. हिंसा की आशंका को देखते हुए ट्रंप के फेसबुक और इंस्टा खाते पर 20 जनवरी तक बैन लगाया गया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Donald Trump Youtube Ban: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का यूट्यूब अकाउंट सस्पेंड, हिंसा फैलने की जताई आशंका

Go to Top