मुख्य समाचार:

नीरव मोदी अब ब्रिटेन हाई कोर्ट में करेगा जमानत की अपील, निचली अदालत दो बार कर चुकी है खारिज

ब्रिटेन में फिलहाल Nirav Modi के प्रत्यर्पण की कार्रवाई चल रही है.

April 2, 2019 8:10 PM
Nirav Modi intends to appeal for bail in UK High Courtनीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए एक अरब डॉलर के फर्जीवाड़े और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी है. (Reuters)

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Nirav Modi) की मंशा ब्रिटेन के हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर करने की है. ब्रिटेन में फिलहाल उसके प्रत्यर्पण की कार्रवाई चल रही है. नीरव मोदी के उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दायर करने की संभावना है क्योंकि पिछले ही हफ्ते लंदन की एक निचली अदालत ने जमानत की उसकी दूसरी याचिका को खारिज कर दिया था.

नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए एक अरब डॉलर के फर्जीवाड़े और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी है. ब्रिटेन की अदालतों में प्रत्यर्पण संबंधी प्रक्रिया के लिए भारतीय अधिकारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले शाही अभियोजन सेवा (सीपीएस) ने कहा कि वह न्यायाधीश एम्मा अर्बुथनोट द्वारा उसकी जमानत याचिका खारिज करने के फैसले के खिलाफ अपील करना चाहता है.

क्यों खारिज हुई थी याचिका

वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेटी अदालत ने पिछले शुक्रवार को सुनवाई के अंत में इस आधार पर मोदी की याचिका खारिज कर दी थी कि उसके आत्मसमर्पण न करने का जोखिम बहुत ज्यादा है. सीपीएस के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को पुष्टि की कि मोदी उनकी जमानत पर आए फैसले को चुनौती देने की मंशा रखते हैं लेकिन उन्होंने अब तक याचिका दायर नहीं की है.

HMP वैंड्सवर्थ की जेल में है Nirav Modi

पहली जमानत याचिका के 20 मार्च को रद्द हो जाने के बाद से वह दक्षिण पश्चिम लंदन के एचएमपी वैंड्सवर्थ की जेल में है. वह 26 अप्रैल को अगली सुनवाई तक उच्च न्यायालय में जमानत याचिका दायर कर सकता है. हालांकि उसकी कानूनी टीम को सीपीएस को 48 घंटे का नोटिस देना होगा और जमानत के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने के 48 घंटे के भीतर सुनवाई सूचीबद्ध करानी होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. नीरव मोदी अब ब्रिटेन हाई कोर्ट में करेगा जमानत की अपील, निचली अदालत दो बार कर चुकी है खारिज

Go to Top