मुख्य समाचार:

ट्रंप के सामने मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ बजाया बिगुल, कहा: अब निर्णायक लड़ाई का समय

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाउडी मोदी में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद के खिलाफ ‘निर्णायक लड़ाई’ की बात कही है.

September 23, 2019 11:19 AM
Howdi Modi Event, Modi Calls For Final Fight On Terrorism, Donald Trump Presence, हाउडी मोदी, 26/11, 9/11, pakistan terrorismमोदी ने हाउडी मोदी कार्यक्रम में ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद के खिलाफ ‘निर्णायक लड़ाई’ की बात कही है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को हाउडी मोदी कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद के खिलाफ ‘निर्णायक लड़ाई’ की बात कही है. मोदी ने पाकिस्तान का नाम लिये बिना उसे अमेरिका में 9/11 से लेकर मुंबई के 26/11 आतंकी हमले के लिये जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिये बिना कहा कि भारत जो विकास कार्य कर रहा है, उससे कुछ लोगों की दिक्कत हो रही है.

मोदी ने पाकिस्तान के शासकों की ओर संकेत करते हुए कहा कि जिनसे खुद अपना देश नहीं संभलता, इन लोगों ने भारत के प्रति अपनी नफरत को अपनी राजनीति का केंद्र बना दिया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि ये वो लोग हैं जो अशांति चाहते हैं, आतंक के समर्थक है, आतंक को पालते पोसते हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पहचान आप भी अच्छी तरह जानते हैं. अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11… उसके साजिशकर्ता कहां पाये जाते है?

ट्रंप ने भी किया समर्थन

इससे पहले ट्रंप ने आतंकवाद की चर्चा करते हुए कहा कि हम निर्दोष नागरिकों की कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के खतरे से रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं. ट्रंप ने यह भी कहा कि भारत और अमेरिका समझते हैं कि अपने समुदाय को सुरक्षित रखने के लिए हमें अपनी सीमाओं की रक्षा करनी होगी. सीमा सुरक्षा भारत और अमेरिका दोनों, के लिए महत्वपूर्ण है, यह हम अच्छे से समझते हैं.

निर्णायक लड़ाई लड़ने का समय

अमेरिकी राष्ट्रपति की मौजूदगी में मोदी ने कहा कि अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए. मैं यहां पर जोर देकर कहना चाहूंगा कि इस लड़ाई में राष्ट्रपति ट्रंप पूरी मजबूती के साथ आतंक के खिलाफ खड़े हुए हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका में यह बात ऐसे समय में कही है जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी संयुक्त राष्ट्र महासभा के सम्मेलन में हिस्सा लेने अमेरिका पहुंचे हैं. इमरान की भी ट्रंप से मुलाकात होने वाली है.

अनुच्छेद 370 को ‘फेयरवेल’

मोदी ने कहा कि भारत में बहुत कुछ हो रहा है, बहुत कुछ बदल रहा है और बहुत कुछ करने के इरादे लेकर हम चल रहे हैं. हमने नए चुनौतियां तय करने की, उन्हें पूरा करने की एक जिद ठान रखी है. प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को सपरिवार भारत आने का न्यौता भी दिया. अमेरिकी राष्ट्रपति की मौजूदगी में मोदी ने कहा कि भारत ने अनुच्छेद 370 को ‘‘फेयरवेल’’ दे दिया है. इसका फायदा अलगवावाद ताकतें उठा रही थीं, अब जम्मू कश्मीर के लोगों को भी भारत के अन्य क्षेत्र के लोगों के समान अधिकार दे दिये गए हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. ट्रंप के सामने मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ बजाया बिगुल, कहा: अब निर्णायक लड़ाई का समय

Go to Top