मुख्य समाचार:

Modi 2.0: मालदीव से शुरू हो सकती है PM मोदी की विदेश यात्रा

2014 में देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी अपनी पहली यात्रा पर भूटान गए थे.

May 27, 2019 12:47 PM
PM Modi Maldives visit2014 में देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी अपनी पहली यात्रा पर भूटान गए थे. (PTI)

Modi 2.0: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अगले महीने की शुरुआत में मालदीव की यात्रा पर जा सकते हैं. यह लोकसभा चुनाव के बाद सत्ता में आने पर उनकी पहली द्विपक्षीय यात्रा हो सकती है. राजनयिक सूत्रों और मालदीव मीडिया की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है. 2014 में देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी अपनी पहली यात्रा पर भूटान गए थे.

राजनयिक सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री 7-8 जून को को माले की यात्रा पर जा सकते हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज मार्च में मालदीव की यात्रा पर गई थी. यह पिछले वर्ष नवंबर में राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के सरकार बनने के बाद पहली द्विपक्षीय यात्रा थी.

हालांकि, मोदी नवंबर में मोहम्मद सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने मालदीव गए थे जो इस द्वीप राष्ट्र के महत्व को दर्शाता है. यहां पर चीन अपना प्रभाव बढ़ाने का प्रयास कर रहा है. सोलिह ने लोकसभा चुनाव में जीत पर मोदी को बधाई दी थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Modi 2.0: मालदीव से शुरू हो सकती है PM मोदी की विदेश यात्रा

Go to Top