सर्वाधिक पढ़ी गईं

Netflix सीरीज Squid Game ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक महीने से कम समय में 111 मिलियन दर्शकों ने देखा

Squid Game ने व्यूज के मामले में नेटफ्लिक्स की एक अन्य वेबसीरीज ब्रिजर्टन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ब्रिजर्टन वेबसीरीज को रिलीज के पहले 28 दिनों में 82 मिलियन दर्शकों ने देखा था.

Updated: Oct 13, 2021 7:33 PM
K-drama 'Squid Game' becomes Netflix's 'biggest series launch' with 111 million views since debutकोरियन ड्रामा शो स्क्विड गेम ने नेटफ्लिक्स के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

Netflix Webseries Squid Game: साउथ कोरिया की नेटफ्ल‍िक्स ओरिजनल वेबसीरीज “स्क्विड गेम” (Squid Game) को पूरी दुनिया में काफी पसंद किया जा रहा है. स्क्विड गेम ने लोकप्रियता के मामले में सभी वेबसीरीज को पीछे छोड़ दिया है. स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने बुधवार को इस वेबसीरीज को अपना अब तक का “सबसे बड़ा सीरीज़ लॉन्च” बताया. इस कोरियाई शो को रिलीज होने के एक महीने से भी कम समय में रिकॉर्ड 111 मिलियन (11 करोड़ 10 लाख) दर्शकों ने देखा है. स्क्विड गेम ने व्यूज के मामले में नेटफ्लिक्स की एक अन्य वेबसीरीज ब्रिजर्टन का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ब्रिजर्टन वेबसीरीज को रिलीज के पहले 28 दिनों में 82 मिलियन दर्शकों ने देखा था. इस शो के डायरेक्टर ह्वांग डोंग-ह्युक (Hwang Dong-hyuk) हैं. यह वेबसीरीज 17 सितंबर 2021 को लॉन्च हुई थी.

गेम जीतने वाले को मिली 38.7 मिलियन डॉलर की रकम

नेटफ्लिक्स ने अपने ऑफिशियल अकाउंट से ट्वीट करते हुए बताया, “स्क्विड गेम को अब तक रिकॉर्ड 111 मिलियन दर्शकों ने देखा है. यह अब तक की हमारी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेबसीरीज बन गई है.” इस वेबसीरीज में कुल नौ एपिसोड हैं. इस शो की कहानी ऐसी है कि कर्ज के जाल में डूबे कुल 456 लोगों का एक समूह कोरियाई गेम में पार्टिसिपेट करता है. यह गेम कोरियाई बच्चों के खेल पर आधारित होता है. इन्हें पैसों का लालच देकर गेम में पार्टिसिपेट करने के लिए कहा जाता है. इस गेम में लगभग सभी लोग मारे जाते हैं. अंत में गेम जीतने वाले व्यक्ति को इनाम के तौर 45.6 बिलियन यानी लगभग 38.7 मिलियन डॉलर की रकम दी जाती है.

BMW C 400 GT: देश का सबसे महंगा स्कूटर लॉन्च, कई कारों से भी ज्यादा है दाम, जानिए क्या है इसमें खास

दक्षिण कोरिया में नेटवर्क ट्रैफ़िक में भारी बढ़ोतरी

पिछले हफ्ते, नेटफ्लिक्स के को-CEO Ted Sarandos ने कहा कि “स्क्विड गेम” नेटफ्लिक्स के इतिहास में सबसे बड़ा शो बनने जा रहा है. रिपोर्टों के अनुसार, दक्षिण कोरिया में शो की लोकप्रियता के कारण नेटवर्क ट्रैफ़िक में भारी बढ़ोतरी हुई है. इसकी वजह से SK ब्रॉडबैंड ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. SK ब्रॉडबैंड ने शो से जुड़े ब्रॉडबैंड के उपयोग और रखरखाव लागत में बढ़ोतरी का हवाला देते हुए नेटफ्लिक्स से हर्जाने की मांग की है.

पीटीआई के मुताबिक, स्क्विड गेम में इस्तेमाल किया गया एक फोन नंबर एक शख्स का था. कहा जा रहा है कि उस शख्स को हर दिन 4000 कॉल आ रहे हैं. फोन नंबर के मालिक ने इस संबंध शिकायत की है, जिसके बाद नेटफ्लिक्स ने सफाई देते हुए कहा कि वे शो को एडिट करके उस व्यक्ति का नंबर हटा देंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Netflix सीरीज Squid Game ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, एक महीने से कम समय में 111 मिलियन दर्शकों ने देखा
Tags:Netflix

Go to Top