मुख्य समाचार:

भारत की मदद से स्टार्टअप को बूस्ट देने की तैयारी में कजाखस्तान, स्टॉक एक्सचेंज BSE से मांगी मदद

स्टार्टअप्स के लिए से मदद चाह रहा है कजाखस्तान

April 21, 2019 2:19 PM
Kazakhstan, interest in the startups, BSE, बीएसई, startups, स्टार्टअप्स, कजाखस्तानस्टार्टअप्स के लिए से मदद चाह रहा है कजाखस्तान

कजाखस्तान अपने देश में स्टार्टअप को बूस्ट देने के लिए भीरत से मदद चाहता है. इस बारे में कजाखस्तान के राजदूत ने हाल ही में बंबई शेयर बाजार (बीएसई) से संपर्क किया है. असल में कजाखस्तान ने नए-नए विचारों के साथ कारोबार स्थापित करने वाले उद्यमियों और उन्हें जड़ जमाने में मदद करने वाली इकाइयों को बाजार से पूंजी जुटाने में मदद के लिए बंबई शेयर बाजार (बीएसई) द्वारा बनाए गए स्टार्टअप और इंकुबेशन मंच में रुचि दिखाई है. शेयर बाजार के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

BSE के अधिकारी ने दी जानकारी

बीएसई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) आशीषकुमार चौहान ने न्यूज एजेंसी को बताया कि भारत में कजाखस्तान के राजदूत बुलात सरसेनबायेव ने हाल में कजाख शेयर बाजार में स्टार्टअप मॉडल के क्रियान्वयन में सहायता के लिए बीएसई से संपर्क किया है. चौहान ने कहा कि हमें विदेश मंत्रालय से विचार-विमर्श के साथ जरूरी सहायता, प्रशिक्षण और प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी. उन्होंने इस दौरान बीएसई के विभिन्न स्टार्टअप और पालन केंद्रों का भी उल्लेख किया.

बीएसई द्वारा डेवलप Startups में इंटरेस्ट

सरसेनबायेव ने कहा कि हमें बीएसई द्वारा विकसति स्टार्टअप में रुचि है. हमने इस बारे में कुछ प्रारंभिक बातचीत की है. देश के सबसे पुराने शेयर बाजार के प्रमुख ने कहा कि गुजरात के गिफ्ट सिटी में स्थित इंडिया इंटरनेशनल एक्सचेंज की सफलता भी कजाखस्तान के हित में है. चौहान ने कहा कि प्रारंभिक दौर की बातचीत चल रही है. आम तौर पर बीएसई मित्रता के आधार पर अन्य देशों के शेयर बाजारों को प्रशिक्षण और अन्य मदद उपलब्ध कराता है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. भारत की मदद से स्टार्टअप को बूस्ट देने की तैयारी में कजाखस्तान, स्टॉक एक्सचेंज BSE से मांगी मदद

Go to Top