मुख्य समाचार:
  1. ISIS ने ली श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाके की जिम्मेदारी, अब तक 321 लोगों की हुई मौत

ISIS ने ली श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाके की जिम्मेदारी, अब तक 321 लोगों की हुई मौत

श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 321 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 500 से ज्यादा घायल हैं.

April 23, 2019 4:57 PM
Islamic state claims responsibility for Sri Lanka bombings, Islamic state, ISIS, Sri Lanka bombings, AMAQ news agencyश्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में 321 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 500 से ज्यादा घायल हैं.

श्रीलंका में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (ISIS) ने ली है. रॉयटर्स के अनुसार, आतंकी संगठन ने अपनी AMAQ न्यूज एजेंसी के जरिए कहा है कि इस्लामिक स्टेट ने श्रीलंका में सिलसिलेवार धमाके कराए हैं. इन धमाकों में 321 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 500 से ज्यादा घायल हैं. हालांकि आंतकी ग्रुप ने अपने दावे को लेकर कोई साक्ष्य नहीं दिया है.

क्राइस्टचर्च हमले का बदला: श्रीलंका सरकार

श्रीलंका सरकार का कहना है कि शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि चर्च और होटलों में सिलसिलेवार बम धमाके क्राइस्टचर्च हमले के जवाब में किए गए. श्रीलंका के रक्षा राज्य मंत्री रुवान विजयवर्धने ने संसद में बताया कि संसदीय जांच में यह खुलासा हुआ है कि रविवार को श्रीलंका में सिलसिलेवार ढंग से हुए 8 धमाके क्राइस्टचर्च में मुस्लिमों पर हुए हमले का बदला लेने के लिए किए गए थे.

10 हुई मरने वाले भारतीयों की संख्या

श्रीलंका में बम धमाकों में मरने वाले भारतीयों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 10 हो गई. कोलंबो में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, ”रविवार को हुए धमाकों में 2 और अन्य भारतीयों ए. मारेगौड़ा और एच. पुत्ताराजू की मृत्यु की पुष्टि करते हुए दुख हो रहा है. इससे इन हमलों में मारे गए भारतीय लोगों की संख्या अब बढ़कर 10 हो गई है.” इससे पहले उच्चायोग ने सोमवार को चार भारतीयों वेमुराई तुलसीराम, एस.आर.नागराज, के. जी हनुमंतरायप्पा और एम रंगप्पा की मृत्यु की पुष्टि की थी.

 

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop