मुख्य समाचार:
  1. पाकिस्तानी PM इमरान खान ने PM मोदी से की बात, मिलकर काम करने की जताई इच्छा

पाकिस्तानी PM इमरान खान ने PM मोदी से की बात, मिलकर काम करने की जताई इच्छा

लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी की प्रचंड जीत पर इमरान ने पिछले दिनों ट्वीट करके भी बधाई दी थी.

May 26, 2019 7:11 PM
Imran Khan speaks to PM Modi, expresses desire to work togetherImage: Reuters

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने रविवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से टेलीफोन पर बात की और दोनों देशों के लोगों की बेहतरी के लिए मिलकर काम करने की इच्छा व्यक्त की. पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने यह जानकारी दी. लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री मोदी की प्रचंड जीत पर इमरान ने पिछले दिनों ट्वीट करके भी बधाई दी थी.

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि इमरान ने लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत पर मोदी को बधाई दी. उन्होंने बताया कि दक्षिण एशिया में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए अपनी इच्छा दोहराते हुए इमरान ने कहा कि वे इन उद्देश्यों को आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं. फैसल ने कहा कि इमरान ने इच्छा जताई कि अपने लोगों की बेहतरी के लिए दोनों देश मिलकर काम करें.

पुलवामा हमले के बाद बिगड़े हैं हालात

भारत के लोकसभा चुनावों के नतीजे पाकिस्तान के लिए काफी अहम हैं, क्योंकि नई सरकार भारत-पाकिस्तान संबंधों के रुख को तय करेगी. पुलवामा आतंकी हमले के बाद दोनों देशों के संबंध बहुत खराब दौर से गुजर रहे हैं.

PM मोदी ने हिंसा व आतंकवाद मुक्त वातावरण के निर्माण पर दिया बल

प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को टेलीफोन करने और बधाई देने के लिए धन्यवाद दिया. साथ ही क्षेत्र में शान्ति, प्रगति एवं समृद्धि के लिए सहयोग बढ़ाने हेतु विश्वास एवं हिंसा व आतंकवाद से मुक्त वातावरण के निर्माण की जरूरत पर जोर दिया. इसके अलावा पीएम मोदी ने अपनी सरकार की पड़ोसी प्रथम नीति की पहलों का जिक्र करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से संयुक्त रूप से गरीबी से लड़ने के पहले दिए गए सुझावों का भी उल्लेख किया.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop