Twitter के सीईओ Jack Dorsey ने दिया इस्तीफा, भारतीय मूल के पराग अग्रवाल लेंगे उनकी जगह

ट्विटर कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में जैक डोर्सी ने लिखा है कि कंपनी में 16 वर्षों तक कई पदों में रहने के बाद आखिरकार अब उनके जाने का समय आ गया है.

IITian Parag Agrawal becomes Twitter CEO, Jack Dorsey resigns
ट्विटर (Twitter) के CEO जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

ट्विटर (Twitter) के CEO जैक डोर्सी (Jack Dorsey) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ट्विटर ने सोमवार को इसकी घोषणा की. अब ट्विटर के नए CEO पराग अग्रवाल होंगे. पराग अग्रवाल वर्तमान में कंपनी के CTO हैं, इसके अलावा वे मुंबई के आईआईटीयन भी हैं. ट्विटर कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में जैक डोर्सी ने लिखा है कि कंपनी में 16 वर्षों तक कई पदों में रहने के बाद आखिरकार अब उनके जाने का समय आ गया है.

डोर्सी का बयान

डोर्सी लिखते हैं, “मैंने ट्विटर छोड़ने का फैसला किया है क्योंकि मेरा मानना ​​है कि कंपनी अपने फाउंडर्स से आगे बढ़ने के लिए तैयार है. मुझे पराग पर, ट्विटर के सीईओ के तौर पर पूरा भरोसा है. पिछले 10 सालों में उनका काम काफी बढ़िया रहा है. मैं उनका आभारी हूं. यह उनके लिए लीड करने का समय है.” सूत्रों के मुताबिक कंपनी का बोर्ड पिछले साल से ही डोर्सी के जाने की तैयारी कर रहा है.

 

ट्विटर के शेयरों में उछाल

इसके चलते, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के शेयरों में शुरुआती कारोबार में 9% की बढ़ोतरी हुई, वहीं डिजिटल पेमेंट फर्म स्क्वायर इंक (SQ.N) के शेयरों में 3 फीसदी का उछाल आया है. डोर्सी स्क्वायर इंक के भी सीईओ हैं. 28 नवंबर को अपने लेटेस्ट ट्वीट में डोरसी ने लिखा, “I love twitter.” इस  ट्वीट पर सोमवार को लाइक बढ़कर 54,000 से ज्यादा हो गए. सीएनबीसी ने सबसे पहले डोर्सी के इस फैसले की रिपोर्ट दी थी. डोर्सी ट्विटर के को-फाउंडर हैं. उन्होंने साल 2006 में इसकी शुरुआत की थी और अगले ही साल CEO बन गए.

कौन हैं पराग अग्रवाल

पराग अग्रवाल पिछले एक दशक से ट्विटर से जुड़े हुए हैं. उन्होंने Distinguished Software Engineer के रूप में ट्विटर ज्वाइन किया था और फिर चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर (CTO) बन गए. सीटीओ के रूप में, पराग के पास ट्विटर की टेक्निकल स्ट्रेटजी और कंज्यूमर, रेवेन्यू व साइंस टीमों में मशीन लर्निंग और AI की देखरेख की जिम्मेदारी है. ट्विटर से पहले पराग अग्रवाल माइक्रोसॉफ्ट, याहू और AT&T Labs के लिए काम करते थे. पराग अग्रवाल IIT बॉम्बे से ग्रेजुएट हैं.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

Financial Express Telegram Financial Express is now on Telegram. Click here to join our channel and stay updated with the latest Biz news and updates.

TRENDING NOW

Business News