सर्वाधिक पढ़ी गईं

समुद्र में सबूत मिटाते समय अरेस्ट हुआ मेहुल चोकसी, क्या PNB घोटाले का आरोपी लौटेगा भारत?

Mehul Choksi Arrested: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का प्रमुख आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में पकड़ा गया है.

May 27, 2021 1:55 PM
Mehul Choksi ArrestedMehul Choksi Arrested: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का प्रमुख आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में पकड़ा गया है.

Mehul Choksi Arrested: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले का प्रमुख आरोपी और भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी डोमिनिका में पकड़ा गया है. माना जा रहा है कि वह डोमिनिका से क्यूबा भागने की फिराक में था, उसी दौरान उसे पकड़ लिया गया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिस समय मेहुल चोकसी पुलिस की गिरफ्त में आया, वह समुद्र तट पर कुछ अहम सबूतों यानी डॉक्युमेंट्स को बहा रहा था. बता दें कि इंटरपोल ने उसकी गिरफ्तारी के लिए येलो नोटिस जारी कर रखा था और अब उसके भारत प्रत्यर्पण की तैयारियां हो रही हैं.

सीधा भारत भेजा जा सकता है

दूसरी ओर, एंटीगुआ के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउनी ने संकेत दिए हैं कि उसे सीधा भारत भेजा जा सकता है. उन्होंने डोमिनिका से यह भी कहा है कि गैरकानूनी रूप से डोमिनिका में प्रवेश करने पर मेहुल चोकसी पर कार्रवाई की जाए और उसे हमें सौंपने के बदले सीधे भारत को प्रत्यर्पित किया जाए. बता दें कि मेहुल चोकसी अचानक से एंटीगुआ से गायब हो गया था, जिसके बाद से उसकी तलाश की जा रही थी. उसके खिलाफ इंटरपोल येलो नोटिस जारी किया गया था.

डोमिनिका पुलिस की कस्टडी में

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल मेहुल चोकसी डोमिनिका पुलिस की कस्टडी में है. उसे नॉर्थ डोमिनिका के ऐसे इलाके से पकड़ा गया, जहां एक भी एयरपोर्ट नहीं है. स्थानीय पुलिस के अनुसार उसे डोमिनिका की राजधानी रोज के कैनफील्ड बीच पर देखा गया था, जहां वह समुद्र में कुछ दस्तावेजों को बहा रहा था. संदिग्ध हालात में देखकर पूछताछ के बाद उसकी गिरफ्तारी हुई. माना जा रहा है कि वह यहां से क्यूबा भागने की फिराक में था.

पीएनबी घोटाले का आरोपी है

मेहुल चोकसी 13500 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का आरोपी है और वह 2018 में विदेश भाग गया था. बाद में पता चला कि वह 2017 में ही एंटीगुआ-बारबुडा की नागरिकता ले चुका था. 2018 से वह वहीं रह रहा था. इस घोटाले का मुख्य आरोपी और मेहुल चोकसी का भांजा नीरव मोदी लंदन की जेल में है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. समुद्र में सबूत मिटाते समय अरेस्ट हुआ मेहुल चोकसी, क्या PNB घोटाले का आरोपी लौटेगा भारत?

Go to Top