scorecardresearch

Apple ने Twitter पर फिर से शुरू किया विज्ञापन, Amazon ने भी भरी हामी, रिपोर्ट में दावा

ब्लूमबर्ग समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक Amazon.com भी हर साल लगभग 10 करोड़ डॉलर में ट्विटर पर विज्ञापन शुरू करने की योजना बना रहा है.

Apple ने Twitter पर फिर से शुरू किया विज्ञापन, Amazon ने भी भरी हामी, रिपोर्ट में दावा
टेक दिग्गज एप्पल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर विज्ञापन फिर से शुरू कर दिया है.

टेक दिग्गज Apple ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर विज्ञापन फिर से शुरू कर दिया है. दुनिया के सबसे अमीर शख्स और ट्विटर (Twitter) के मालिक एलन मस्क ने यह जानकारी दी. ब्लूमबर्ग समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक Amazon.com भी हर साल लगभग 10 करोड़ डॉलर में ट्विटर पर विज्ञापन शुरू करने की योजना बना रहा है. हालांकि, इसे लेकर Amazon, Apple और ट्विटर ने सार्वजनिक रूप से कुछ नहीं कहा है. यह खबर विज्ञापन देने वाली बड़ी कंपनियों और ट्विटर के बीच चल रहे युद्ध को कम करने का एक और संकेत है. बता दें कि मस्क ने 28 नवंबर को ट्वीट करते हुए कहा था कि Apple ने ट्विटर पर विज्ञापन देना बंद कर दिया है. उन्होंने पूछा था, “क्या वे अमेरिका में फ्री स्पीच से नफरत करते हैं?” अगले दिन उन्होंने यह भी कहा कि Apple ने अपने ऐप स्टोर से ट्विटर को वापस लेने की धमकी दी है.

Delhi MCD Polls 2022 Live Updates: दिल्ली एमसीडी चुनाव के लिए मतदान जारी, 250 सीटों पर 1,349 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

एप्पल ट्विटर के लिए सबसे बड़ा विज्ञापनदाता

जब से मस्क ने ट्विटर को खरीदा है तब से कई कंपनियों ने ट्विटर पर विज्ञापन देने से मना कर दिया था, जिसमें जनरल मिल्स इंक और फाइजर इंक शामिल हैं. रविवार को मस्क ने ट्विटर पर लौटने के लिए विज्ञापनदाताओं को धन्यवाद देते हुए एक ट्वीट पोस्ट किया.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार, मस्क ने शनिवार को ट्विटर स्पेस की बातचीत के दौरान कहा कि Apple सोशल मीडिया नेटवर्क पर सबसे बड़ा विज्ञापनदाता है. हालांकि, मस्क ने Apple के बारे में अधिक विस्तार से बात नहीं की. मस्क ने चैट के दौरान अपने प्राइवेट प्लेन से दो घंटे से अधिक समय तक बात की, जिसे 90,000 से अधिक यूजर्स ने सुना.

Electric Cars of 2023 : नए साल में नजर आएंगी इन कंपनियों की इलेक्ट्रिक कार, देखें पूरी लिस्ट

मस्क ने टिम कुक से की थी मुलाकात

इस महीने की शुरुआत में, मस्क ने iPhone के हेडक्वार्टर में Apple Inc के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर टिम कुक से मुलाकात की थी. मस्क ने Apple मुख्यालय की अपनी मुलाकात का माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो पोस्ट किया और बाद में ट्वीट करते हुए कहा कि दोनों के बीच “अच्छी बातचीत” हुई और “ट्विटर को ऐप स्टोर से संभावित रूप से हटाए जाने को लेकर गलतफहमी को दूर किया.” मस्क ने कहा कि Apple के सीईओ स्पष्ट थे कि Apple ने ऐसा करने पर कभी विचार नहीं किया. बता दें कि मस्क ने हाल ही में Apple पर यह कहते हुए निशाना साधा था कि वह ट्विटर पर विज्ञापन रोकने और साइट को ऐप स्टोर से वापस लेने की धमकी दे रही है.

(इनपुट-ब्लूमबर्ग)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 04-12-2022 at 11:55:14 am

TRENDING NOW

Business News