सर्वाधिक पढ़ी गईं

फ्रांस के अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत, Rafale जेट से ये है कनेक्शन

Olivier Dassault: फ्रांस के अरबपति और संसद के सदस्य राजनेता ओलिवियर डसॉल्ट की मौत हो गई.

Updated: Mar 08, 2021 9:58 AM
Olivier DassaultOlivier Dassault: फ्रांस के अरबपति और संसद के सदस्य राजनेता ओलिवियर डसॉल्ट की मौत हो गई. (Reuters)

Olivier Dassault: फ्रांस के अरबपति और संसद के सदस्य राजनेता ओलिवियर डसॉल्ट की मौत हो गई. उनका जन्म एक जून, 1951 को हुआ था और वह डसॉल्ट ग्रुप के संस्थापक परिवार से थे. डसॉल्ट ग्रुप राफेल फाइटर जेट बनाने वाली कंपनी है. ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस की संसद के सदस्‍य थे. वह छुट्टियां मनाने गए थे. इसी दौरान उनका निजी हेलिकॉप्टर नॉर्मंडी दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उनकी मौत हो गई. उनकी मौत पर फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने शोक जताया है.

उद्योगपति सर्ज डसॉल्ट के सबसे बड़े बेटे

ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांसीसी अरबपति उद्योगपति सर्ज डसॉल्ट के सबसे बड़े बेटे थे, जिनका ग्रुप राफेल युद्धक विमानों का निर्माण करता है. साथ ही इस ग्रुप का ले फिगारो नाम का एक अखबार भी है. फ्रांस के राष्‍ट्रपति ने अपने ट्वीट में लिखा कि ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस से प्यार करते थे. उन्होंने उद्योग, कानून निर्माता, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी, वायु सेना में कमांडर के रूप में देश की सेवा की. उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है.

फोर्ब्स लिस्ट में शामिल

2020 फोर्ब्स की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में ओलिवियर डसॉल्ट को अपने दो भाइयों और बहन के साथ 361वां स्थान मिला था. फ्रांस की संसद का सदस्‍य बनने के बाद उन्‍होंने राजनीतिक कारणों और हितों के किसी भी टकराव से बचने के लिए कंपनी के बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. फ्रांस के अरबपति ओलिवियर डसॉल्ट की हेलिकॉप्टर क्रैश में मौत, Rafale जेट से ये है कनेक्शन

Go to Top