पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गोली लगने से घायल, वजीराबाद की रैली में हुई फायरिंग | The Financial Express

Imran Khan Injured : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गोली लगने से घायल, वजीराबाद की रैली में हुई फायरिंग

इमरान खान के अलावा उनकी पार्टी के एक दर्जन से ज्यादा नेताओं के जख्मी होने की भी खबर है.

Imran Khan Injured : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गोली लगने से घायल, वजीराबाद की रैली में हुई फायरिंग
The stakes in Pakistan are quite high. Imran Khan and the Army will do their best to make the other fail. There is a long way to go. (Image Courtesy: Dawn)

Imran Khan Injured : पाकिस्तान के वजीराबाद में हुई रैली के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर फायरिंग हुई. पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक इस फायरिंग इमरान खान के साथ ही उनकी पार्टी के एक दर्जन से ज्यादा नेता घायल हो गए हैं. खबरों के मुताबिक पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है.

तहरीक-ए-इंसाफ़ के नेता फारुख हबीब ने ट्वीट इमरान के घायल होने की पुष्टि की. पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ़ पार्टी के वरिष्ठ नेता फारुख हबीब ने ट्वीट कर हमले की जानकारी दी. पाकिस्तानी मीडिया की मानें तो इमरान खान की रैली में एके 47 से फायरिंग की गई है. इस हमले से जुड़ा वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक हमलावर AK 47 के साथ दिखाई दे रहा है.

सुजुकी मोटरसाइकिल की बिक्री में 27% इजाफा, अक्टूबर में 87,859 टू-व्हीलर्स की सेल

तोशखाना मामले में दोषी करार होने के बाद इमरान की तरफ से आजादी मार्च निकाला जा रहा है. इमरान खान पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ आजादी मार्च नाम से रैली निकाल रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया ने दावा किया है कि इमरान खान को पैर में गोली लगने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

9 नवंबर को खुलेगा फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस का आईपीओ, 1,960 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी

हमलावर का वीडियो भी सामने आया

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान पर हमला करने वाले आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह इमरान खान की हत्या करना चाहता था, क्योकि इमरान देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं. हमलावर ने कहा, मैं सिर्फ इमरान खान को मारने आया था. मैं किसी और को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता था. लेकिन उधर अजान हो रही थी, इधर टेंट लगाकर शोर किया जा रहा था, जो मुझे अच्छा नहीं लगा और मैंने अचानक से फायरिंग करनी शुरू कर दी. इमरान खान जिस दिन लाहौर से चले थे, मैंने उसी दिन सोच लिया था कि इसको छोड़ना नहीं है. हमलावर ने बताया कि हमला उसने अकेले ने किया था. उसके साथ कोई नहीं था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 03-11-2022 at 17:46 IST

TRENDING NOW

Business News