मुख्य समाचार:
  1. पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी गिरफ्तार, फर्जी बैंक अकाउंट केस में कार्रवाई

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी गिरफ्तार, फर्जी बैंक अकाउंट केस में कार्रवाई

NAB की एक टीम ने जरदारी को इस्लामाबाद स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया.

June 10, 2019 6:15 PM
former Pakistan President Asif Ali Zardari arrested, fake bank accounts case, asif Ali Zardari, People Party, PPP, NABNAB की एक टीम ने जरदारी को इस्लामाबाद स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया.

फर्जी बैंक अकाउंट केस में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के को-चेयरमैन आसिफ अली जरदारी को ​गिरफ्तार कर लिया गया. नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो (NAB) की एक टीम ने जरदारी को इस्लामाबाद स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया.

NAB की तरफ से यह कार्रवाई इस्लामाबाद हाईकोर्ट की ओर से जरदारी की याचिका खारिज होने के बाद की गई. जरदारी और उनकी बहन ने फर्जी बैंक अकाउंट मामले में अंतरिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी.

आसिफ अली जरदारी की गिरफ्तारी के बाद पीपीपी के चेयरमैन और उनके बेटे बिलावल भुट्टो जरदारी ने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

बता दें, यह मामला फर्जी बैंक अकाउंट के जरिये 4.4 अरब रुपये के संदिग्ध लेन-देन से जुड़ा हुआ है. अभियोजन पक्ष के मुताबिक, यह अकाउंट ‘मेसर्स ए वन इंटरनैशनल’ के नाम से दर्ज है जो कि फर्जी अकाउंट है. इस अकाउंट में कोई 4.4 अरब डॉलर रुपये भेजे गए थे जिनमें से 3 करोड़ रुपये जरदारी ग्रुप को दो अलग-अलग वक्त पर भेजे गए थे.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop