मुख्य समाचार:
  1. Flipkart के ग्रुप CEO बिन्नी बंसल को हटाने की क्यों है तैयारी, कौन ले सकता है जगह?

Flipkart के ग्रुप CEO बिन्नी बंसल को हटाने की क्यों है तैयारी, कौन ले सकता है जगह?

वॉलमार्ट इंक की Flipkart ग्रुप लेवल पर बिन्नी बंसल की जगह एक नए चीफ एग्जीक्यूविट आॅफिसर (CEO) की तलाश कर रही है.

September 24, 2018 3:40 PM
Flipkart, Flipkart group CEO Binny Bansal, Kalyan Krishnamurthy, Sachin Bansal, Walmart, Flipkart replace Binny Bansal, Flipkart group updatesवॉलमार्ट इंक की Flipkart ग्रुप लेवल पर बिन्नी बंसल की जगह एक नए चीफ एग्जीक्यूविट आॅफिसर (CEO) की तलाश कर रही है.

वॉलमार्ट इंक की Flipkart ग्रुप लेवल पर बिन्नी बंसल की जगह एक नए चीफ एग्जीक्यूविट आॅफिसर (CEO) की तलाश कर रही है. न्यूजपेपर मिंट ने सोमवार को यह जानकारी दी है. न्यूजपेपर ने सूत्रों के हवाले से यह बताया है कि फ्लिपकार्ट के कल्याण कृष्णमूर्ति का नाम ग्रुप सीईओ के लिए सबसे आगे चल रहा है. वॉलमार्ट ग्रुप सीईओ के पद के लिए इंटरनल और एक्सटर्नल दोनों ही उम्मीदवारों पर विचार कर रहा है.

रिपोर्ट के अनुसार, फ्लिपकार्ट नए ग्रुप सीईओ का नाम इसलिए तलाश रही है क्योंकि कंपनी के को-फाउंडर और मौजूदा सीईओ बिन्नी बंसल कंपनी के रोजमर्रा के कार्यों में सक्रिय नहीं दिखाई दे रहे हैं. हालांकि, बिन्नी कंपनी के चेयरमैन बने रहेंगे. कृष्णमूर्ति को कंपनी का सीईओ जनवरी 2017 में बनाया गया था.

फ्लिपकार्ट ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है. भारत की सबसे बड़ी ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट को वॉलमार्ट ने खरीद लिया है. इस डील के बाद फ्लिपकार्ट के दो कोफाउंडर्स में से एक सचिन बंसल अपनी हिस्सेदारी बेचकर कंपनी से अलग हो गए थे.

वॉलमार्ट ने इस साल मई में करीब 16 अरब डॉलर में फ्लिपकार्ट में 77 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की डील की. पिछले सप्ताह, वालमार्ट ने फ्लिपकार्ट में ग्रुप लेवल पर कई सीनियर पदों पर कई बदलाव किए. जिसमें कई पदों पर नई नियुक्ति की गई. नया चीफ फाइनेंशियल आॅफिसर, जनरल काउंसल, चीफ एथिक्स एंड कम्प्लायंस आॅफिस और ग्रुप कंट्रोलर नियुक्त किया गया.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop