मुख्य समाचार:

Corona Virus: सऊदी अरब में कोरोना वायरस की चपेट में आई पहली भारतीय महिला, केरल से है ताल्लुक

चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में एक भारतीय महिला भी आ गई है.

January 23, 2020 11:22 PM

First Indian, belonging to Kerala tested positive to China’s Corona virus

चीन में फैले जानलेवा कोरोना वायरस की चपेट में एक भारतीय महिला भी आ गई है. केरल के कोट्टायम जिले के एट्टुमन्नूर की एक नर्स, जो सऊदी अरब के जेद्दाह के अल हयात अस्पताल में कार्यरत है, जानलेवा कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई है. उस नर्स का असीर नेशनल अस्पताल इलाज चल रहा है.

यह जानकारी मिलते ही केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को लेटर लिखकर इस मामले पर सऊदी अरब से संपर्क कर महिला के लिए उचित इलाज के इंतजाम सुनिश्चित करने की अपील की है. यह जानकारी केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान से सामने आई है. विजयन ने इस मामले को गंभीरता से लिए जाने की अपील की है.

विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने भी ट्वीट कर भारतीय नर्स के जानलेवा वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है.

चीन में 17 लोगों की हो चुकी है मौत

मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, राज्य से संबंध रखने वाली कम से कम 30 नर्सों को भी अस्पताल में अलग-थलग रखा गया था. उन्होंने कोरोना वायरस से पीड़ित एक फिलीपिनी नर्स की देखभाल की थी. बता दें कि कोरोना वायरस से चीन में 17 लोगों की मौत हो चुकी है.

Input: PTI

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Corona Virus: सऊदी अरब में कोरोना वायरस की चपेट में आई पहली भारतीय महिला, केरल से है ताल्लुक

Go to Top