मुख्य समाचार:

Shooting Near White House: व्हाइट हाउस के बाहर फायरिंग, ट्रम्प ने कहा- स्थिति कंट्रोल में

White House Firing: अमेरिका में व्हाइट हाउस (White House) के बाहर गोली बारी की घटना हुई है.

Updated: Aug 11, 2020 11:36 AM
White House, US President Donald Trump, Donald Trump, firing incident near white house, US president donald trump abruptly escorted from briefing, trump says now situation in control, अमेरिका में व्हाइट हाउस, व्हाइट हाउस के बाहर गोली बारी की घटना, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंपWhite House Firing: अमेरिका में व्हाइट हाउस (White House) के बाहर गोली बारी की घटना हुई है.

Firing Near White House: अमेरिका में व्हाइट हाउस (White House) के बाहर गोली बारी की घटना हुई है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इस बात की जानकारी दी है. ट्रंप ने कहा कि व्हाइट हाउस के बाहर गोलीबारी की जानकारी मिली है, हालांकि अब स्थिति नियंत्रण में है. व्हाइट हाउस के बाहर जिस वक्त गोलीबारी हुई उस समय डोनाल्ड ट्रंप प्रेस ब्रीफिंग कर रहे थे. सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों ने उन्हें मंच से उतरने के लिए कहा और कुछ वक्त के लिए प्रेस वार्ता रोकनी भी पड़ी. सूचना के अनुसार अधिकारियों ने तुरंत ही कार्रवाई की, जिससे फायरिंग करने वाले शख्स को काबू में कर लिया गया.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं सीक्रेट सर्विस को तुरंत और प्रभावी कार्य करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा. ट्रम्प ने कहा कि किसी को अस्पताल ले जाया गया है. लगता है कि आरोपी शख्स को सीक्रेट सर्विस ने गोली मार दी है. फायरिंग की पुष्टि सीक्रेट सर्विस की ओर से की गई है. बताया जा रहा कि इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति की ब्रीफिंग भी कुछ प्रभावित हुई.

दोबारा की प्रेस वार्ता

गोली की घटना के बाद स्थिति नियंत्रण में आने पर डोनाल्ड ट्रंप वापस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और जानकारी दी. फॉक्स न्यूज के अनुसार, 2 बार गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी. इसके बाद, सीक्रेट सर्विस एजेंट पेड़ के पीछे और लॉन में अपनी पोजिशन लेते दिखाई दिए. वहीं, बाद में सीक्रेट सर्विस ने ट्वीट किया था कि ‘युवक’ को सीक्रेट एजेंट के साथ 17 स्ट्रीट और पेंसिल्वेनिया एवेन्यू में व्हाइट हाउस के एक ब्लॉक में गोलीबारी की घटना के बाद अस्पताल ले जाया गया है.

मकसद के बारे में नहीं पता

ट्रंप ने कहा कि उन्हें गोलीबारी के मामले में युवक की पहचान या मकसद के बारे में पता नहीं चल सका है. हालांकि, अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आ सकी है कि उस युवक से आखिर किस तरह का खतरा था. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि घटना व्हाइट हाउस परिसर के बाहर हुई है, जहां पर अब बड़ी संख्या में फोर्स मौजूद है. घटना के बाद, वापस पोडियम पर लौटे ट्रंप काफी शांत दिखाई दिए.

ट्रंप बोले- दिसंबर तक कोरोना की वैक्सीन

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि हमने करीब 6.5 करोड़ का परीक्षण किया है और कोई भी देश उस संख्या के करीब नहीं है. 1.1 करोड़ टेस्ट के साथ भारत दूसरे स्थान पर होगा. मुझे विश्वास है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में इस साल के आखिर तक हमारे पास इसकी वैक्सीन जरूर होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Shooting Near White House: व्हाइट हाउस के बाहर फायरिंग, ट्रम्प ने कहा- स्थिति कंट्रोल में

Go to Top