मुख्य समाचार:

फेसबुक ने कर्मचारी को नौकरी से निकाला, ब्लैक लाइव्स मैटर को लेकर किया था ट्वीट

डायल ने ट्वीट में लिखा कि मैंने ट्विटर पर अपने साथियों को ब्लैक लाइव्स मैटर के सपोर्ट में खड़े होने के लिए कहा था.

Published: June 13, 2020 7:03 PM
facebook throws employee out of job because he tweet related to black lives matterडायल ने ट्वीट में लिखा कि मैंने ट्विटर पर अपने साथियों को ब्लैक लाइव्स मैटर के सपोर्ट में खड़े होने के लिए कहा था. (Image: Reuters)

फेसबुक (Facebook) ने अपने कर्मचारी को नौकरी से इस वजह से निकाला क्योंकि उसके कर्मचारी ने ब्लैक लाइव्स मैटर विरोध के लिए अपने सहकर्मी के साथ सहयोग नहीं करने को लेकर ट्वीट किया. फेसबुक कंपनी में इंजीनियर के रूप में काम करने वाले ब्रैंडन डायल ने ट्वीट किया कि फेसबुक द्वारा विकसित एक ओपन सोर्स वेबसाइट पर ब्लैक लाइव्स मैटर के बैनर से सहकर्मी को जुड़ने के अपील के चलते उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया.

डायल ने क्या ट्वीट किया ?

डायल ने ट्वीट में लिखा कि मैंने ट्विटर पर अपने साथियों को ब्लैक लाइव्स मैटर के सपोर्ट में खड़े होने के लिए कहा था. मैंने जो कहा है उस पर अब भी कायम हूं. उन्होंने मुझे सफाई देने का मौका भी नहीं दिया. फेसबुक ने ब्रैंडन डायल को नौकरी से निकाले जाने की पुष्टि की है. हालांकि, कंपनी ने इस संबंध में ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया.

भगोड़ा नीरव मोदी अब 9 जुलाई तक रहेगा सलाखों के पीछे, ब्रिटिश कोर्ट ने बढ़ाई न्यायिक हिरासत

ट्रंप के पोस्ट पर हुआ था विवाद

अमेरिका में हुए दंगों को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक पर एक विवादास्पद पोस्ट डाला था. इस पर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ट्रंप का बचाव करते हुए इस पोस्ट पर कार्रवाई करने से इनकार कर दिया था. जुकरबर्ग के इस फैसले का उनके कई कर्मचारियों ने विरोध किया था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. फेसबुक ने कर्मचारी को नौकरी से निकाला, ब्लैक लाइव्स मैटर को लेकर किया था ट्वीट

Go to Top