Elon Musk Twitter news: एलन मस्क ने पूरी की ट्विटर डील, टॉप अधिकारियों को दिखाया बाहर का रास्‍ता | The Financial Express

Elon Musk fires CEO Parag Agarwal: ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्‍क का एक्‍शन, सीईओ पराग अग्रवाल की छुट्टी

Elon Musk Fires Top Official of Twitter: एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने की डील पूरी कर दी है. सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म के मालिक बनते ही वह एक्‍शन में आ गए हैं.

Elon Musk fires CEO Parag Agarwal: ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्‍क का एक्‍शन, सीईओ पराग अग्रवाल की छुट्टी
Elon Musk Twitter News: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर कंट्रोल कर लिया है.

Elon Musk takes control of Twitter: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर कंट्रोल कर लिया है. एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने की डील पूरी कर दी है. सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म के मालिक बनते ही वह एक्‍शन में आ गए हैं. न्‍यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक सबसे पहले उन्‍होंने कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को बाहर का रास्‍ता दिखा दिया है. इसके अलावा कई टॉप अधिकारियों की भी छुट्टी कर दी गई है. रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल Twitter के कर्मचारियों के बीच अनिश्चितता का माहौल है.

इन अधिकारियों को दिखाया बाहर का रास्‍ता

रॉयटर्स के मुताबिक डील पूरी करने के साथ ही मस्क ने कंपनी के भारतीय मूल के सीईओ पराग अग्रवाल और 2 अन्य टॉप अधिकारियों की छुट्टी कर दी है. इनमें कंपनी की पॉलिसी हेड विजया गाड्डे और चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर नेड सेगल के नाम शामिल हैं. एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फेक अकाउंट की संख्या को लेकर पराग अग्रवाल सहित वरिष्ठ अधिकारियों और ट्विटर के निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था.

डेडलाइन के पहले ही अधिग्रहण

फिलहाल मस्क और ट्विटर के बीच पिछले कई महीने से चल रहा विवाद भी खत्म हो गया है. मस्क ने ट्विटर की खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर का ऑफर दिया था. लेकिन बाद में वह इससे मुकर गए थे। इसके बाद ट्विटर ने उन्हें कोर्ट में घसीट लिया था. अगर मस्क शुक्रवार तक इस डील को आगे नहीं बढ़ाते तो कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुरू हो जाती. हालांकि टेस्ला के CEO मस्क ने कोर्ट की तय डेडलाइन से पहले ही माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर का अधिग्रहण कर लिया.

सिंक लेकर पहुंचे थे हेडक्‍वार्टर

इससे पहले एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म ट्विटर हेडक्‍वार्टर में हाथ में सिंक लेकर टहलते हुए अपना एक वीडियो साझा किया था. उन्होंने ट्वीटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को पूरा करने के लिए शुक्रवार की समयसीमा से दो दिन पहले बुधवार को यह वीडियो साझा किया था. मस्क ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में भी बदलाव किया है और खुद को ‘ट्वीट प्रमुख’ लिखा है. उन्होंने अपनी प्रोफ़ाइल पर अपने स्थान को भी बदलकर ट्विटर मुख्यालय कर दिया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 28-10-2022 at 08:33:45 am

TRENDING NOW

Business News