Elon Musk ने Twitter सीईओ को खुली बहस के लिए दी चुनौती, जानिए क्या है पूरा मामला

Elon Musk ने चुनौती देते हुए कहा कि अगर ट्विटर 100 अकाउंट की सैंपलिंग और अकाउंट फर्जी है या नहीं, ये चेक करने का तरीका बता दे तो वो ट्विटर को दोबारा खरीद सकते हैं.

Elon Musk ने Twitter सीईओ को खुली बहस के लिए दी चुनौती, जानिए क्या है पूरा मामला
दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के बीच का विवाद अब भी जारी है.

Elon Musk challenges Twitter CEO Parag Agrawal: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) और माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के बीच का विवाद अब भी जारी है. एलन मस्क ने इस बार ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल को खुली चुनौती दी है. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर ट्विटर 100 अकाउंट की सैंपलिंग और अकाउंट फर्जी है या नहीं, ये चेक करने का तरीका बता दे तो वो ट्विटर को दोबारा खरीद सकते हैं. एलन मस्क ने ट्विटर पर फेक अकाउंट्स पर पब्लिक डिबेट के लिए पराग अग्रवाल को चुनौती दी. मस्क ने दावा किया कि स्पैम बॉट और अकाउंट्स को लेकर सोशल मीडिया कंपनी के तरीके में गड़बड़ी है.

7th Pay Commission: सैलरी के एरियर पर ऐसे बचेगा इनकम टैक्स, जानिए भरना होगा कौन सा फॉर्म

64.9 फीसदी लोगों ने कहा- ट्विटर के दावे झूठे

दिलचस्प बात यह है कि मस्क ने ट्विटर पर एक पोल किया, जहां उन्होंने यूजर्स से प्लेटफॉर्म पर फर्जी अकाउंट्स के बारे में पूछा. इस पोल में 8 लाख से अधिक यूजर्स ने हिस्सा लिया. इनमें से 64.9 फीसदी लोगों का मानना है कि ट्विटर के दावे झूठे हैं. एलन मस्क ने यह भी कहा कि अगर ट्विटर की ओर से अमेरिकी नियामक को दी गई जानकारी गलत पाई गई तो उनके और ट्विटर के बीच डील पूरी नहीं होगी. ट्विटर पर एक डेटा एनालिस्ट इंड्रिया स्ट्रोप्पा ने कहा था कि जब खरीद से पहले एलन मस्क ने ट्विटर से फर्जी खातों के बारे में जानकारी मांगी थी तो ट्विटर ने इसका साफ जवाब नहीं दिया गया था.

Bharti Airtel Q1 Result: भारती एयरटेल का मुनाफा 5.5 गुना बढ़कर 1607 करोड़, रेवेन्यू में 22% इजाफा, ARPU में हुई नंबर वन

मस्क ने रद्द कर दी थी डील

बता दें कि एलन मस्क ने फर्जी अकाउंट्स को लेकर 44 अरब डॉलर की ट्विटर डील रद्द कर दी थी. ट्विटर का कहना है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर डेली कुल यूजर्स का केवल 5 फीसदी ही बोट यूजर्स हैं लेकिन मस्क कहते हैं कि यह संख्या कम से कम 10 फीसदी है. मस्क ने कहा कि जब तक ट्विटर उन्हें फर्जी अकाउंट्स की जानकारी नहीं देता वे यह डील नहीं करेंगे.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News