मुख्य समाचार:

Alaska Earthquake: अलास्का में 7.8 तीव्रता का तगड़ा भूकंप, सूनामी की चेतावनी

Earthquake in Alaska today: रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 7.8 दर्ज की गई

Published: July 22, 2020 1:12 PM
Alaska Earthquake Todayभूकंप के झटकों के बाद सूनामी की चेतावनी जारी की गई है.

Earthquake in Alaska today: अलास्का प्रायद्वीप बुधवार को भूकंप के जोरजार झटकों से दहल उठा. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 7.8 दर्ज की गई. भूकंप के बाद इसके केंद्र के 300 किमी के दायरे में सूनामी की चेतावनी जारी की गई है. हालांकि, अभी तक भूकंप से किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं आई है.  यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के अनुसार, सुबह 6:12 GMT बजे अलास्का में तगड़ा भूकंप आया. यह एंकरेज से 500 मील दक्षिण पश्चिम और पैरीविले के निर्जन प्रदेश से करीब 60 मिल दक्षिण-दक्षिण पूर्व में था. क्षेत्रफल के लिहाज से अमेरिका के 50 राज्यों में अलास्का सबसे बड़ा राज्य है.

सूनामी चेतावनी केंद्र के अनुसार, भूकंप के झटकों के बाद सूनामी की चेतावनी जारी की गई है. यह चेतावनी दक्षिण अलास्का और अलास्का प्रायद्वीप के लिए है. यूएसजीएस के अनुसार, यदि भूकंप की तीव्रता अधिक रहती है तो आमतौर पर सूनामी का खतरा रहता है. 7.6 to 7.8 तीव्रता के भूकंप के बाद एक खतरनका सूनामी बनने की आशंका रहती है.

 

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Alaska Earthquake: अलास्का में 7.8 तीव्रता का तगड़ा भूकंप, सूनामी की चेतावनी

Go to Top