मुख्य समाचार:
  1. 1 ही दिन 2 बड़े धमाकों से थर्राया Pakistan, 35 मौतें और 40 घायल

1 ही दिन 2 बड़े धमाकों से थर्राया Pakistan, 35 मौतें और 40 घायल

एक ही दिन में 2 बड़े धमाकों से पाकिस्तान में अलर्ट की स्थिति बन गई.

November 23, 2018 4:45 PM
Pakistan, Double Attack In Pakistan, Karachi, Khyber Pakhtunkhwa, 35 death, Blast In Pakistanएक ही दिन में 2 बड़े धमाकों से पाकिस्तान में अलर्ट की स्थिति बन गई.

एक ही दिन में 2 बड़े धमाकों से पाकिस्तान में अलर्ट की स्थिति बन गई. पहला हमला कराची में स्थित चीन के वाणिज्य दूतावास के सामने हुआ और वहां हमलावरों ने जमकर फायरिंग की और हैंड ग्रेनेड फेंके. वहीं, दूसरा हमला पाकिस्तान के अशांत माने जाने वाले खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक भीडत्र भाडत्र वाले बाजार में हुआ. दोनों घटनाओं में 2 सुरक्षाकर्मियों समेत 35 मौतें हुई हैं. फिलहाल पाकिस्तान सरकार ने दोनों इलाकों में पुलिस को अलर्ट मोड में कर दिया है.

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बम विस्फोट

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शुक्रवार को होने वाले बम धमाके में 30 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस घटना में 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं. बम विस्फोट ओरकजई जनजातीय जिले के कलाया बाजार में मदरसे के पास हुआ. अधिकारियों के मुताबिक जिस समय विस्फोट हुआ, बाजार में सर्दियों के कपड़े खरीदने के भीड़ थी. हताहत हुए लोगों में ज्यादातर अल्पसंख्यक शिया मुसलमान हैं.

अधिकारियों ने बताया कि कबायली जिले औरकजई के कलाया इलाके में शिया इमामबाड़ा के पास जुमा बाजार में एक बाइक में विस्फोटक लगाया गया था. मरने वालों में 3 बच्चे शामिल हैं. फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है और मामले की जांच चल रही है. हालात से निपटने के लिए क्षेत्र के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की गई है. अबतक किसी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजरी ने हमले के लिए अफगानिस्तान में अमेरिका की विफलता को जिम्मेदार ठहराया और चेतावनी दी कि पाकिस्तान को ऐसी और घटनाओं के लिए तैयार रहना चाहिए.

कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास के बाहर हमला

पाकिस्तान में कराची स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास के पास अलगाववदी समूहों ने सुबह जबरदस्त फायरिंग की. इसके अलावा हैंड ग्रेनेड से भी हमला किया गया. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि सुबह करीब 9:30 बजे कुछ लोग हाथों में हेंड ग्रेनेड और हथियार लिए हुए थे और दूतावास के पास फायरिंग कर रहे थे. हमले चीनी दूतावास के सभी अधिकारी सुरक्षित हैं. इस हमले में पाक पुलिस के दो सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं, वहीं पाक रेंजर्स ने 3 हमलावरों को भी मार गिराया है. बलूचिस्तान के अलगाववादी समूह बीएलए ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop