मुख्य समाचार:
  1. ट्रम्प ने भारत को बताया टैरिफ किंग, कहा: मुझे खुश करने के लिए चाहता है ट्रेड डील

ट्रम्प ने भारत को बताया टैरिफ किंग, कहा: मुझे खुश करने के लिए चाहता है ट्रेड डील

अमेरिकी राष्ट्रपति डोाल्ड ट्रंप ने भारत पर अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर टैरिफ लगाने को लेकर हमला बोला है. ट्रम्प ने भारत को टैरिफ किंग बताया है.

October 2, 2018 10:54 AM
donald trump, us president, tarrif, impose, us products, indian products, trade deal, डोाल्ड ट्रम्प, भारत, ट्रेड डील, टैरिफ किंगअमेरिकी राष्ट्रपति डोाल्ड ट्रंप ने भारत पर अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर टैरिफ लगाने को लेकर हमला बोला है. ट्रम्प ने भारत को टैरिफ किंग बताया है.(Reuters)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोाल्ड ट्रंप ने भारत पर अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर टैरिफ लगाने को लेकर हमला बोला है. ट्रम्प ने भारत को टैरिफ किंग बताया है और कहा है कि भारत सिर्फ मुझे खुश करने के लिए अमेरिका के साथ व्यापार समझौता करना चाहता है। बता दें कि अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर टैरिफ लगाने को लेकर पहले भी यूएस प्रेसिडेंट भारत की आलेाचना कर चुके हैं.

भारत पर ज्यादा टैरिफ लगाने का आरोप

ट्रम्प ने कहा कि भारत अमेरिकी प्रोडक्ट्स पर ज्यादा टैक्स लगाता है। ट्रंप ने कहा कि जब उन्होंने इतना ही शुल्क भारत के प्रोडक्ट्स पर लगाने की बात कही थी तब भारत ने कहा था कि वह अमेरिका के साथ व्यापार समझौता करना चाहता है। ट्रम्प ने व्हाइट हाउस में एक कांफ्रेन्स के दौरान ये बातें कहीं.

अभी बात करना जल्दबाजी होगी

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने शनिवार को कहा था कि भारत, अमेरिका के साथ व्यापार समझौता करने का इच्छुक है. ऐसा इसलिए है क्योंकि भारत नहीं चाहता है कि अमेरिका उनके प्रोडक्ट्स पर टैरिफ बढ़ाए. वहीं वाइट हाउस के एक सीनियर अधिकारी ने आज कहा कि अमेरिकी प्रशासन भारत के साथ व्यापार समझौता करना चाहता है लेकिन अभी इसके बारे में बात करना बहुत जल्दबाजी होगी.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop