अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी, एलन मस्क के पोल के बाद बहाल हुआ अकाउंट | The Financial Express

Donald Trump Back On Twitter: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी, एलन मस्क के पोल के बाद बहाल हुआ अकाउंट

Donald Trump: मस्क ने एक ट्विटर पोल किया था, जिसमें पूछा गया था कि क्या ट्विटर पर ट्रंप की वापसी होनी चाहिए. इस सर्वे में करीब 51.8 फीसदी लोगों ने ट्रंप का अकाउंट बहाल करने का समर्थन किया.

Donald Trump Back On Twitter: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी, एलन मस्क के पोल के बाद बहाल हुआ अकाउंट
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट शनिवार रात बहाल कर दिया गया.

Donald Trump Back On Twitter: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट शनिवार रात बहाल कर दिया गया. सोशल मीडिया कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने शनिवार सुबह ट्वीट कर ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बहाल किए जाने की योजना के बारे में बताया था. उन्होंने लिखा था, “लोगों ने अपनी इच्छा जाहिर की है. ट्रंप का अकाउंट बहाल किया जाएगा.” मस्क ने एक ऑनलाइन सर्वे किया था, जिसमें पूछा गया था कि क्या ट्विटर पर ट्रंप की वापसी होनी चाहिए. इस सर्वे में 15,085,458 लोगों ने वोट किया. करीब 51.8 फीसदी लोगों ने ट्रंप का अकाउंट बहाल करने का समर्थन किया, जबकि 48.2 प्रतिशत इसके खिलाफ थे.

International Education Loans: लोन लेकर विदेश में पढ़ाई करने का है प्लान? इन अहम बातों का रखें ध्यान

जनवरी 2021 में सस्पेंड हुआ था अकाउंट

ट्विटर पर वापसी के बाद ट्रंप के अकाउंट पर जो आखिरी ट्वीट दिख रहा था, वह आठ जनवरी 2021 का था. इसमें लिखा था, “उन सभी के लिए जिन्होंने पूछा है, क्या मैं 20 जनवरी को शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जाऊंगा.” जिस समय ट्रंप का अकाउंट बहाल किया गया, उस समय उनके दस लाख फॉलोअर नजर आ रहे थे, लेकिन 30 मिनट के भीतर यह संख्या बढ़कर 21 लाख पर पहुंच गई. मालूम हो कि 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद ट्रंप समर्थकों द्वारा अमेरिकी कैपिटल (संसद परिसर) में हिंसा किए जाने के कुछ ही दिनों बाद जनवरी 2021 में उनका अकाउंट स्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया था.

कहीं किसी ने चुरा तो नहीं ली आपकी आइडेंटिटी? भारत सरकार के इस पोर्टल पर आप खुद कर सकते हैं जांच

उस समय ट्विटर के भारतीय मूल के शीर्ष अधिवक्ता विजय गड्डे ने ट्वीट किया था, “हिंसा होने की आशंका के मद्देनजर डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को स्थाई रूप से निलंबित कर दिया गया है. हमने अपने नीति प्रवर्तन विश्लेषण को भी प्रकाशित किया है. आप हमारे निर्णय के बारे में यहां और अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं.” गड्डे ने इस ट्वीट के साथ कंपनी के फैसले से जुड़ा एक ब्लॉग पोस्ट साझा किया था, जिसके जरिये ट्रंप के 8.8 करोड़ फॉलोअर्स को उनका अकाउंट निलंबित किए जाने की जानकारी दी गई थी. ट्विटर पर मस्क के अधिग्रहण के बाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पराग अग्रवाल, मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) नेड सहगल और जनरल काउंसल सीन एडगेट के अलावा गड्डे को भी कंपनी से निकाल दिया गया है.

(इनपुट- पीटीआई)

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

First published on: 20-11-2022 at 10:58 IST

TRENDING NOW

Business News