सर्वाधिक पढ़ी गईं

Deep Dive Dubai: 196 फुट की गहराई में लगाएं गोता, दुनिया के सबसे गहरे पूल का देखें वीडियो

Deep Dive Dubai: शुरुआत में यह सिर्फ निजी प्रयोग के लिए था लेकिन इस महीने से इसे हर किसी के लिए खोल दिया जाएगा.

July 9, 2021 10:23 AM
Deep Dive Dubai world biggest pool open to the public Watch epic videoदुबई के क्राउन प्रिंस ने जब से दुबई के डीप डाइव पूल का एक वीडियो साझा किया है, लोगों के बीच इसे लेकर दिलचस्पी बढ़ी है.

Deep Dive Dubai: गहरे पानी में गोता लगाने का शौक कई लोगों को होगा और यह गहराई जितनी अधिक होगी, उतना ही रोमांच बढ़ता है और उसके प्रति लोगों का आकर्षण भी. ऐसे में दुबई के क्राउन प्रिंस हमदन बिन मोहम्मद अल मकतूम ने जब से दुबई के डीप डाइव पूल का एक वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से साझा किया है, लोगों के बीच इसे लेकर दिलचस्पी बढ़ी है. क्राउन प्रिंस ने वीडियो पोस्ट करते हुए ट्वीट किया है कि पूरी दुनिया आपका डीप डाइव दुबई में इतजार कर रही है. यह दुनिया का सबसे गहरा पूल है जिसकी गहराई 60 मीटर (196 फुट) है. क्राउन प्रिंस द्वारा साझा किए गए वीडियो में पूल में कुछ स्विमर्स डाइव करते हुए दिख रहे हैं.

सीबीडीटी ने जारी किए गुडविल नियमों से जुड़े नए प्रावधान, कंपनियों की बढ़ जाएगी टैक्स देनदारी

जून में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने किया वेरिफाई

दुनिया भर में किसी भी रिकॉर्ड को वेरिफाई करने वाली गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने पिछले महीने जून 2021 में इस पूल की गहराई को लेकर किए गए दावे के वेरिफाई किया था. इसकी वेबसाइट के मुताबिक यह कंक्रीट से बने इस पूल की गहराई 60.02 मीटर है. इसके अलावा इसमें गहराई में जाने पर विभिन्न स्तरों पर भिन्न-भिन्न थीम मिलेंगे. इसमें डाइविंग को लेकर अनुभव को बढ़ाने के लिए भी कई तरीके अपनाए गए हैं. शुरुआत में यह सिर्फ निजी प्रयोग के लिए था लेकिन इस महीने से हर किसी के लिए खोल दिया जाएगा.

इससे पहले 150 फुट का था रिकॉर्ड

डीप डाइव दुबई के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा गया है कि डीप डाइव दुबई जल्द ही लोगों के लिए खुल जाएगा और युवा एडवेंचरर्स से लेकर सीजंड एक्स्प्लोरर्स सभी इसका अनुभव उठा सकेंगे. डीप डाइव दुबई ने ओपनिंग से जुड़े अपडेट्स के लिए जुड़े रहने को कहा है ताकि इसके खुलने को लेकर जानकारी मिल सके. इससे पहले दुनिया भर में सबसे गहरे पूल का खिताब पोलैंड के डीपस्पॉट के नाम पर था जो 45.5 मीटर (150 फुट) गहरा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Deep Dive Dubai: 196 फुट की गहराई में लगाएं गोता, दुनिया के सबसे गहरे पूल का देखें वीडियो

Go to Top