मुख्य समाचार:
  1. मसाज बुकिंग ऐप Urban ने लीक किया 3 लाख कस्टमर्स का डाटा

मसाज बुकिंग ऐप Urban ने लीक किया 3 लाख कस्टमर्स का डाटा

पहले अर्बन मसाज के नाम से प्रसिद्ध अर्बन ने अपने गूगल-होस्टेड इलास्टिक सर्च डाटाबेस को बिना पासवर्ड के छोड़ दिया.

November 29, 2018 10:35 AM
Data leak at Urban Massage app exposes, Urban customer, Massage appपहले अर्बन मसाज के नाम से प्रसिद्ध अर्बन ने अपने गूगल-होस्टेड इलास्टिक सर्च डाटाबेस को बिना पासवर्ड के छोड़ दिया. (Image: Urban Website)

लंदन के एक लोकप्रिय मसाज बुकिंग ऐप का ऑनलाइन डाटाबेस सार्वजनिक हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें 3,09,000 लोगों की जानकारी है. पहले अर्बन मसाज के नाम से प्रसिद्ध अर्बन ने अपने गूगल-होस्टेड इलास्टिक सर्च डाटाबेस को बिना पासवर्ड के छोड़ दिया.

बीबीसी की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, रिकॉर्ड्स में पहचानने योग्य व्यक्तियों से संबंधित यौन शोषण के आरोप थे. यह गलती शोधकर्ता ओलीवर हफ ने पकड़ी जिन्होंने इसे न्यूजसाइट टेकक्रंच से साझा की.

टेकक्रंच के अनुसार, डाटाबेस में 2,000 अर्बन मसाज थेरेपिस्टों की जानकारियां दी गई हैं. इसमें उनके नाम, ईमेल खाते, और फोन नंबर तक दिए गए हैं. हालांकि इसमें क्रेडिट कार्ड या व्यक्तिगत खातों के पासवर्ड्स जैसी कोई आर्थिक जानकारी नहीं दी गई है. कई रिकॉर्ड्स में क्लाइंट्स द्वारा यौन दुर्व्यवहार करने के आरोप भी दिए गए हैं.

हफ ने ट्विटर पर लिखा, “इस जानकारी का उपयोग किसी को ब्लैकमेल करने में किया जा सकता था.” अर्बन ने कहा है कि उसने डाटा ऑफलाइन कर दिया है और मामले की जांच की जा रही है.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop