मुख्य समाचार:

जापान में हैकिंग के जरिए 6 करोड़ डॉलर क्रिप्टोकरेंसी की चोरी

जाएफ नामक डिजिटल करेंसी एक्सचेंज मार्केट की संचालक कंपनी टेक ब्यूरो ने कहा कि उसके सर्वर में अवैध तरीके से सेंध लगाकर पैसे ट्रांसफर किए गए.

September 20, 2018 4:00 PM
cryptocurrency, cryptocurrency news in hindi, cryptocurrency japan, cryptocurrency theft, cryptocurrency theft stats, business news in hindiजाएफ नामक डिजिटल करेंसी एक्सचेंज मार्केट की संचालक कंपनी टेक ब्यूरो ने कहा कि उसके सर्वर में अवैध तरीके से सेंध लगाकर पैसे ट्रांसफर किए गए. (Reuters)

जापान में हैकिंग की एक घटना में करीब 6.7 अरब येन (छह करोड़ डॉलर) की क्रिप्टोकरेंसी की चोरी कर ली गई. डिजिटल करेंसी एक्सचेंज मार्केट की एक संचालक कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी.

जाएफ नामक डिजिटल करेंसी एक्सचेंज मार्केट की संचालक कंपनी टेक ब्यूरो ने कहा कि उसके सर्वर में अवैध तरीके से सेंध लगाकर पैसे ट्रांसफर किए गए.

बता दें कि जापान डिजिटल करेंसी के कारोबार का प्रमुख केंद्र है. जापान में करीब 50 हजार दुकानें बिटकॉइन में लेन-देन करती हैं. टेक ब्यूरो ने जारी बयान में कहा, ‘‘हम अवैध तरीके से किए गए इस दखल की बहुत जानकारी नहीं दे सकते हैं क्योंकि यह एक अपराध है और हम पहले ही संबंधित अथॉरिटी से जांच का अनुरोध कर चुके हैं.’’

कंपनी ने कहा कि चोरी हुई मुद्राओं में बिटकॉइन, मोनाकॉइन ओर बिटकॉइन कैश शामिल है. उसने कहा, ‘‘हम ऐसे कदम उठाएंगे जिससे उपभोक्ताओं के पैसे से छेड़छाड़ नहीं हो सके.’’ कंपनी ने कहा कि उसे प्रमुख शेयरधारक फिस्को समूह से वित्तीय मदद मिलेगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. जापान में हैकिंग के जरिए 6 करोड़ डॉलर क्रिप्टोकरेंसी की चोरी

Go to Top