मुख्य समाचार:

कोरोना का कहर! Hyundai को रोकना पड़ा प्रोडक्शन, Air India ने रद्द की दिल्ली-हांगकांग उड़ान

कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 425 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

February 4, 2020 3:30 PM
Coronavirus side effects hyundai halts productions air india Air India suspends Delhi-Hong Kong flights from Feb 8कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 425 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus Outbreak: चीन में फैले कोरोना वायरस को खौफ दुनियाभर में फैल गया है. दक्षिण कोरिया की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर ने मंगलवार को अपनी एक असेंबली लाइन पर प्रोडक्शन रोक दिया है. कंपनी का कहना है कि चीन में कोरोना वायरस फैलने की वजह से वायरों से जुड़े कलपुर्जों की उसकी खरीद प्रभावित हुई है. इस वजह से उसे उत्पादन रोकना पड़ा है. दूसरी ओर, भारत की सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया ने हांगकांग में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि के बाद 8 फरवरी से अपनी दिल्ली-हांगकांग उड़ान सेवा रद्द कर दी है.

Hyundai: आगे भी ठप रह सकता है प्रोडक्टशन

हुंडई का कहना है कि चीन में कोरोना वायरस फैलने की वजह से कलपुर्जों की खरीद प्रभावित हुई है. इसके चलते उसे उत्पादन रोकना पड़ा है. कंपनी अभी और लंबे सयम के लिए काम ठप कर सकती है. हुंडई को इससे पहले 2011 में जापान में आई सुनामी के वक्त आपूर्ति प्रभावित होने की वजह से अपना उत्पादन रोकना पड़ा था.

कंपनी के स्पोक्सपर्सन ने कहा, ‘‘अभी के लिए उल्सान स्थित उसके पांच नंबर के प्लांट में जेनेसिस सेडान का उत्पादन अस्थायी तौर पर बंद रहेगा.’’ अभी यह यह बताना मुश्किल है कि प्रोडक्टशन कब तक बंद रहेगा. कंपनी अपने श्रमिक संगठनों से अन्य प्लांट में भी संभावित अस्थायी काम बंदी को लेकर बातचीत कर रही है. कंपनी का कहना है कि हालात ठीक नहीं दिख रहे. कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक 425 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus: कोरोनावायरस क्या है? जानें इसके लक्षण और बचने के तरीके

Air India दिल्ली-हांगकांग फ्लाइट रद्द

हांगकांग में कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत की पुष्टि होने के बाद एअर इंडिया ने 8 फरवरी से अपनी दिल्ली-हांगकांग उड़ान सर्विस रद्द करने मंगलवार को घोषणा की. कंपनी के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. लोहानी ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 7 फरवरी को एआई314 को रवाना करने के बाद एअर इंडिया अपनी हांगकांग की उड़ानों को निलंबित कर रहा है. बता दें, कोरोना वायरस का सबसे पहले मामला चीन के वुहान शहर से सामने आया था. इससे पहले इंडिगो भी भारत से चीन के बीच की अपनी उड़ानें रद्द कर चुका है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. कोरोना का कहर! Hyundai को रोकना पड़ा प्रोडक्शन, Air India ने रद्द की दिल्ली-हांगकांग उड़ान

Go to Top