मुख्य समाचार:

चीन में गुरुवार को कोरोना का कोई नया मामला नहीं, तीन महीने में पहली बार हुआ ऐसा

यह इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में चीन की बड़ी उपलब्धि है.

March 19, 2020 10:52 PM

China reports no new domestic coronavirus cases for first time since outbreak began

चीन में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है. तीन महीने पहले इस जानेलवा वायरस के फैलने के बाद से पहली बार ऐसा हुआ है. यह इस वायरस के खिलाफ लड़ाई में चीन की बड़ी उपलब्धि है. यह चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ था. स्थानीय हेल्थ कमीशन के मुताबिक, वुहान में अभी भी 6636 लोग अस्पताल में हैं. इनमें से 1809 की हालत बेहद गंभीर है, जबकि 465 की हालत नाजुक है.

चीन इस वक्त बाहर से आए मामलों के इन्फेक्शंस के बड़े खतरे का सामना कर रहा है. बड़ी संख्या में चीनी लोग और विदेशी अपने कामकाज पर वापस लौटने से इनकी संख्या में बुधवार को 34 और का इजाफा हुआ. चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 3245 हो चुका है.

कुल 80928 मामले आए हैं सामने

कोरोना वायरस के चीन में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 80928 हो चुकी है. यह वायरस शायद चीन के इतिहास की अब तक की सबसे बुरी हेल्थ ट्रेजेडी बन रहा है. चीन में अभी कुल 7263 मरीजों का इलाज चल रहा है और 70,420 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. चीन में गुरुवार को कोरोना का कोई नया मामला नहीं, तीन महीने में पहली बार हुआ ऐसा

Go to Top