मुख्य समाचार:

Tesla के सीईओ Elon Musk पर फ्रॉड का केस दर्ज, निवेशकों को धोखे में रखने का आरोप

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंड कमिशन (एसईसी) ने मस्क पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया है.

September 28, 2018 11:36 AM
US Regulators accuse Tesla's Elon Musk of securities fraud, Tesla Founder Elon Musk, Elon Musk latest news, Tesla latest Updatesसिक्योरिटीज एंड एक्सचेंड कमिशन (एसईसी) ने मस्क पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया है. (Reuters)

अमेरिकी कार निर्माता कंपनी टेस्ला के फाउंडर एवं सीईओ एलन मस्क पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. मस्क पर झूठ बोलकर निवेशकों को धोखे में रखने का आरोप है. मस्क ने कंपनी को निजी स्वामित्व में लेने के लिए आवश्यक फंड जुटाने की बात कही थी.

सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंड कमिशन (एसईसी) ने मस्क पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया है.

न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक, फेडरल कोर्ट में गुरुवार को यह मामला दर्ज किया गया. इसके तहत मस्क को टेस्ला जैसी सार्वजनिक कंपनियों के सीईओ पद से हटाने की मांग की गई है.

मस्क ने पिछले महीने ट्वीट कर टेस्ला के निजीकरण की बात कही थी, जिसके बाद विवाद शुरू हो गया था. इससे कंपनी के शेयरों में उछाल देखा गया था. हालांकि, मस्क ने इन आरोपों को झुठलाते हुए कहा है कि इसे अन्यायपूर्ण कहा है.

मस्क ने जारी बयान में कहा, “एसईसी के इस अन्यायपूर्ण फैसले से मुझे गहरा दुख और निराशा हुई है. मैंने हमेशा सच्चाई, पारदर्शिता और निवेशकों के हित में कदम उठाया है. मेरे जीवन में ईमानदारी सबसे बड़ा मूल्य है और मैंने कभी भी ईमानदारी से समझौता नहीं किया.”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Tesla के सीईओ Elon Musk पर फ्रॉड का केस दर्ज, निवेशकों को धोखे में रखने का आरोप

Go to Top