अमेरिका में सिख परिवार की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, अगवा कर आठ साल की मासूम समेत चार लोगों का बेरहमी से कत्ल | The Financial Express

अमेरिका में सिख परिवार की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, 8 साल की मासूम समेत 4 लोगों के कत्ल का है इल्जाम

मृतक परिवार के लिए ड्राइवर के तौर पर काम करता था आरोपी, परिवार ने एक साल पहले विवाद के चलते आरोपी को नौकरी से निकाला दिया था.

अमेरिका में सिख परिवार की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, 8 साल की मासूम समेत 4 लोगों के कत्ल का है इल्जाम
डकैती के मामले में 11 साल की सज़ा काट चुका है आरोपी, साल 2015 में ही जेल से हुआ था रिहा

अमेरिका में एक सिख परिवार के चार सदस्यों की अपहरण के बाद हत्या के मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. हत्यारे ने सिख दंपती, उनकी आठ महीने की बच्ची और बच्ची का चाचा की हत्या कर दी थी. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने रंजिश के तहत परिवार के लोगों की हत्या की थी. मर्सेड काउंटी के शेरिफ ने बताया कि आरोपी पहले परिवार के लिए ड्राइवर के तौर पर काम करता था, लेकिन पिछले एक साल से उसका मृतक परिवार के साथ विवाद चल रहा था. मामले में आरोपी के एक साथी की तलाश की जा रही है.

इंजीनियरिंग कॉलेजों में सीट अलॉटमेंट के चौथे दौर का रिजल्ट कल, यहां मिलेगी सारी जानकारी  

परिवार के लिए करता था ड्राइवर का काम

पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान 48 वर्षीय जीसस मैनुअल सालगाडो के रूप में हुई है, फिलहाल वो अस्पताल में भर्ती है. सालगाडो को डकैती के एक मामले में 11 साल की सजा हुई थी, जिसके बाद वो साल 2015 में जेल से रिहा हुआ था. अब पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आरोपी और मृतक सिख परिवार के बीच में किस बात को लेकर विवाद था.

पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला था परिवार 

मृतक परिवार पंजाब के होशियारपुर के हरसी पिंड का रहने वाला था. सोमवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया प्रांत के मर्सिड शहर में NRI जसदीप सिंह, उनकी पत्नी जसलीन कौर, उनकी बच्ची आरुही और जसदीप के भाई अमनदीप सिंह की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई थी. चारों के शव बुधवार को एक पार्क में मिले थे. पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने इस परिवार को एक व्यवसायिक कार्यालय से अगवा किया गया था.

UN में भारत ने नहीं किया ड्रैगन का विरोध, चीन के खिलाफ आए प्रस्ताव पर नहीं डाला वोट

आरोपी ने की सुसाइड की कोशिश

पुलिस ने अपहरण के मामले में सालगाडो को गिरफ्तार किया था, पुलिस के मुताबिक सालगाडो ने खुदकुशी की कोशिश की थी, जिसकी वजह से उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस ने अपहरण में इस्तेमाल कार को भी बरामद कर लिया है. इससे पहले आरोपियों ने मर्सिड काउंटी के एटवाटर में मृतक परिवार के एटीएम का इस्तेमाल किया था, जिसकी जांच करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं शहर में हत्या के विरोध और मृतक परिवार को श्रद्धांजलि देने के लिए 6 से 9 अक्टूबर तक शाम सात बजे प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया जा रहा है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

TRENDING NOW

Business News