मुख्य समाचार:

Brexit Deal: थेरेसा मे को तगड़ा झटका, ब्रेक्जिट मंत्री डोमिनिक राब ने दिया इस्तीफा

ब्रेक्जिट समझौते पर 25 नवंबर को होने वाले संभावित सम्मेलन से पहले ब्रिटेन के ब्रेक्जिट मंत्री डोमिनिक राब के इस्तीफे से प्रधानमंत्री थेरेसा मे को गुरूवार को करार झटका लगा है. राब ने कैबिनेट से इस्तीफा देते हुए कहा कि यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के समझौते को लेकर उन्हें ‘‘पक्का इस्तीफा देना चाहिए.’’ राब […]

November 15, 2018 4:24 PM
Brexit Secretary Dominic Raab, Brexit Secretary Dominic Raab resigns, Brexit, British Prime Minister Theresa May, Brexit Plan, United Kingdom on Brexit, Brexit latest updates, Brexit latest news in hindiराब ने कैबिनेट से इस्तीफा देते हुए कहा कि यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के समझौते को लेकर उन्हें ”पक्का इस्तीफा देना चाहिए.” (Reuters)

ब्रेक्जिट समझौते पर 25 नवंबर को होने वाले संभावित सम्मेलन से पहले ब्रिटेन के ब्रेक्जिट मंत्री डोमिनिक राब के इस्तीफे से प्रधानमंत्री थेरेसा मे को गुरूवार को करार झटका लगा है. राब ने कैबिनेट से इस्तीफा देते हुए कहा कि यूरोपीय संघ से बाहर निकलने के समझौते को लेकर उन्हें ‘‘पक्का इस्तीफा देना चाहिए.’’

राब ने अपने इस्तीफे में लिखा है, घोषणापत्र में हमने देश से जो वादे किए थे, उसके बाद में प्रस्तावित सौदे की शर्तों पर समझौता नहीं कर सकते हैं. थेरेसा मे की कैबिनेट से गुरुवार को यह दूसरा इस्तीफा है.

ये भी पढ़ें… Brexit डील के लिए थेरेसा मे को कैबिनेट से मिली मंजूरी

शैलेश वारा ने भी दिया इस्तीफा

इससे पहले उत्तरी आयरलैंड के मंत्री शैलेश वारा ने भी समझौते पर असहमति जताते हुए पद से इस्तीफा दे दिया. वारा ने प्रस्तावित ब्रेक्जिट समझौते के कारण पद से इस्तीफा दे दिया.

अपने इस्तीफे में वारा ने लिखा है, यह समझौता ब्रिटेन को आधे में छोड़ रहा है, इसमें कोई समय सीमा तक नहीं है कि हम फिर कब से सम्प्रभु राष्ट्र बनेंगे. दोनों मंत्रियों ने अपना इस्तीफा ट्विटर पर सार्वजनिक किया है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Brexit Deal: थेरेसा मे को तगड़ा झटका, ब्रेक्जिट मंत्री डोमिनिक राब ने दिया इस्तीफा

Go to Top