सर्वाधिक पढ़ी गईं

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाका, 10 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई.

October 24, 2020 9:34 PM
bombing in afghanistan capital kabul 10 people deadअफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई. (Photo: Reuters)

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को धमाके में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग जख्मी हुए हैं, जिनमें स्कूल के बच्चे भी शामिल हैं. देश के इंटीरियर मंत्रालय ने यह जानकारी दी. धमाका काबुल के एजुकेशनल सेंटर के बाहर हुआ. इंटीरियर मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियन ने धमाके के बारे में तुरंत डिटेल्स नहीं दी हैं. हमले के बारे में किसी ने तुरंत जिम्मेदारी नहीं ली है.

तालिबन और अफगान सेनाओं के बीच हिंसा में बढ़ोतरी

देश में तालिबन और अफगान सेनाओं के बीच हिंसा में बढ़ोतरी हुई है. यह दोनों ओर से प्रतिनिधियों के बीच दोहा में शांति वार्ता को लेकर बातचीत शुरू करने के बावजूद हुआ है. इस बातचीत का मकसद अफगानिस्तान में दशकों लंबी लड़ाई को खत्म करना है.

अमेरिका ने फरवरी में तालिबान के साथ शांति समझौते पर हस्ताक्षर किया था जिससे संघर्ष से अमेरिकी सेना की टुकड़ियों को वापस लेकर आगे रास्ता खोलने की बात थी. इससे पहले शनिवार को पूर्वी अफगानिस्तान में सड़क के किनारे हुए एक धमाके में नौ लोगों की मौत हो गई थी. लोकल अधिकारियों ने बताया था कि धमाके ने नागरिकों से भरी मिनीवैन को नुकसान पहुंचाया था.

FATF की ग्रे सूची में रहेगा पाकिस्तान, आतंकी वित्त पोषण रोकने में रहा असफल

पहले भी हुए आतंकी हमले

गजनी प्रांत के पुलिस प्रवक्ता अहमद खान सिरात ने कहा कि एक दूसरे सड़क के किनारे हुए बम धमाके ने दो लोगों की जान ली. इस धमाके से उनके वाहन को क्षति हुई जो पहले धमाके के घायलों तक जा रहा था. सिरात ने आगे कहा कि धमाकों से कई दूसरे लोग भी जख्मी हुए हैं और हमले को लेकर जांच जारी है. किसी भी व्यक्ति ने हमलों के लिए तुरंत जिम्मेदारी नहीं ली है. प्रांत के पुलिस प्रवक्ता ने दावा किया कि तालिबान ने बम को रखा था.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में धमाका, 10 लोगों की मौत
Tags:Kabul

Go to Top