मुख्य समाचार:

Amazon के CEO जेफ बेजोस ने खरीदा आलीशान ‘वार्नर एस्टेट’, 1,171 करोड़ रु है कीमत

वार्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वार्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था.

Updated: Feb 13, 2020 4:33 PM
Billionaire and Amazon chief Jeff Bezos buys Warner Estate for 165 million dollar in Los AngelesImage: Reuters

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और अमेजन के फाउंडर व सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने लॉस एंजिल्स में 16.5 करोड़ डॉलर (1171.5 करोड़ रुपये से अधिक) का आलीशान घर खरीदा है. यह इस क्षेत्र में संपत्ति का नया रिकॉर्ड है. इस आलीशान घर का नाम ‘वार्नर एस्टेट’ है. वार्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वार्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था.

अमेरिकी अखबार वॉलस्ट्रीट जर्नल की खबर के मुताबिक, बेजोस ने वार्नर एस्टेट को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह खरीद लॉस एंजिल्स में किसी रिहायशी संपत्ति का अब तक का सबसे महंगा सौदा है. इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल-एयर एस्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था.

नौ एकड़ में है फैला

खबर में यह भी कहा गया है कि वार्नर एस्टेट बेवर्ली हिल्स में नौ एकड़ में फैला है. फोर्ब्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट की 1992 की एक स्टोरी के मुताबिक, वार्नर एस्टेट में 13600 वर्ग फीट का जॉर्जियन स्टाइल में बना मेंशन है, एक्सपेंसिव टेरेस और गार्डन हैं. इसके अलावा वॉर्नर एस्टेट में दो गेस्ट हाउस, नर्सरी और तीन हैटहाउस, टेनिस कोर्ट, स्विमिंग पूल, 9 होल गोल्फ कोर्स, मोटर कोर्ट, सर्विस गैराज और गैस पंप हैं.

131.3 अरब डॉलर के मालिक हैं बेजोस

ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन के मुखिया जेफ बेजोस की संपत्ति 13 फरवरी को 131.3 अरब डॉलर आंकी गई है. वह इस वक्त दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं.

कोरोना वायरस का प्रकोप: नहीं होगा मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020, GSM एसोसिएशन ने कैंसिल किया ईवेंट

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. Amazon के CEO जेफ बेजोस ने खरीदा आलीशान ‘वार्नर एस्टेट’, 1,171 करोड़ रु है कीमत

Go to Top