मुख्य समाचार:

अमेरिकी अर्थव्यवस्था शायद अब तक की सबसे अच्छी स्थिति में है: डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद संभालने के एक साल पूरा होने की पूर्व संध्या पर व्हाइट हाउस के रोज गार्डन से बोल रहे थे.

January 20, 2018 5:49 PM
america, president donald trump, usa, america economy, white house,अमेरिका, डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिकी अर्थव्यवस्था, business news in hindiहमारी अर्थव्यवस्था शायद अब तक की सबसे अच्छी स्थिति में है. (अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप: Reuters)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था शायद अब तक की सबसे अच्छी स्थिति में है और देश बेहतरीन काम कर रहा है. डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति पद संभालने के एक साल पूरा होने की पूर्व संध्या पर बोल रहे थे. ट्रंप ने व्हाइट हाउस के रोज गार्डन से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए नेशनल मॉल में ‘मार्च फॉर लाइफ’ के प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा, ‘ राष्ट्रपति के रूप में शपथ लिए हुए कल मुझे ठीक एक साल हो जाएगा और मैं कहूंगा कि हमारा देश काफी अच्छा कर रहा है. हमारी अर्थव्यवस्था शायद अब तक की सबसे अच्छी स्थिति में है.’’

पिछले साल 20 जनवरी को 71 वर्षीय ट्रंप ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति पद की शपथ ली थी. ट्रंप ने कहा कि उनकी नीतियां अमेरिका की बेहतरी के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा, ‘‘ आप नौकरी की संख्याओं को देखें या हमारे देश में वापस आने वाली कंपनियों को देखें, आप स्टॉक मार्केट को देखें जो सवार्धिक ऊंचाई पर है, बेरोजगारी पिछले 17 सालों में सबसे नीचले स्तर पर है.’’

ट्रंप ने कहा कि उन्होंने कार्यभार संभालने के एक सप्ताह के भीतर ही अमेरिका के राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन द्वारा पहली बार लागू किए मेक्सिको सिटी नीति को फिर से बहाल किया. नेशनल मॉल में बड़े स्क्रीन पर ट्रंप का भाषण हजारों लोग सुन रहे थे. इस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने धार्मिक आजादी और गर्भपात जैसे मसलों की भी चर्चा की.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. अंतरराष्ट्रीय
  3. अमेरिकी अर्थव्यवस्था शायद अब तक की सबसे अच्छी स्थिति में है: डोनाल्ड ट्रंप

Go to Top