मुख्य समाचार:
  1. Fortune Business Person of the Year: Adobe के सीईओ शांतनु नारायण 12वें नंबर पर, जानिए और कौन-कौन हैं शामिल

Fortune Business Person of the Year: Adobe के सीईओ शांतनु नारायण 12वें नंबर पर, जानिए और कौन-कौन हैं शामिल

Fortune Business Person of the Year लिस्ट में बीमा कंपनी प्रोग्रेसिव की सीईओ ट्रिसिया ग्रिफिथ शीर्ष पर हैं.

November 16, 2018 1:14 PM
Fortune Business Person of the Year, Adobe CEO Shantanu Narayen, Fortune 2018 Business Person of the Year list, Progressive Tricia Griffith, Nvidia, Jensen Huang, Kering CEO Franois-Henri Pinault, Amazon CEO Jeff Bezos, PayPal CEO Dan Schulmanग्राफिक चिपमेकर एनवीडिया के सीईओ जेनसेन हुआंग, फ्रांसीसी समूह केरिंग के सीईओ फ्रांकोइस-हेनरी पिनॉल्ट, अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और पेपाल के सीईओ डैन स्कलमैन भी इस लिस्ट में शामिल हैं. (Reuters)

Fortune Business Person of the Year : भारतीय-अमेरिकी शांतनु नारायण 2018 की ‘फॉर्च्यून बिजनेस पर्सन आॅफ द ईयर’ सूची में शामिल हैं. नारायण टेक कंपनी कंपनी Adobe के सीईओ हैं. इस लिस्ट में 20 लोगों के नाम हैं जिसमें नारायण का नाम 12वें स्थान पर है. इस लिस्ट में बीमा कंपनी प्रोग्रेसिव की सीईओ ट्रिसिया ग्रिफिथ शीर्ष पर हैं.

इसके अलावा ग्राफिक चिपमेकर एनवीडिया के सीईओ जेनसेन हुआंग, फ्रांसीसी समूह केरिंग के सीईओ फ्रांकोइस-हेनरी पिनॉल्ट, अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और पेपाल के सीईओ डैन स्कलमैन भी इस लिस्ट में शामिल हैं.

नारायण के बारे में फॉर्च्युन ने कहा, ‘‘​क्रिएटिविटी को नए आयाम देने वाले ‘फोटोशॉप’ जैसे सॉफ्टवेयर ने भले सिलिकॉन वैली की अन्य कंपनियों के उत्पादों की तरह सुर्खियां ना बटोरी हों लेकिन एडोब एक लंबी दौड़ का घोड़ा है और ठीक वैसे ही शांतनु नारायण भी.’’ फॉर्च्युन ने कहा कि 56 वर्षीय नारायण ने नवंबर में ही कंपनी में अपनी 11वीं वर्षगांठ पूरी की थी. इतना लंबा कार्यकाल अमेरिकी कॉरपोरेट जगत में विरले ही देखने को मिलता है.

‘फॉर्च्यून बिजनेस पर्सन आॅफ द इयर’ की सूची तैयार करने में पत्रिका ने 10 फाइनेंशियल स्टैंडर्ड को पैमाना बनाया. इसमें 12 महीने और 36 महीने में कंपनियों के लाभ-आय में वृद्धि और शेयर बाजारों में कंपनी के प्रदर्शन को भी शामिल किया गया.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop