मुख्य समाचार:

दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर, निचले इलाकों को कराया जा रहा खाली

नदी में जलस्तर खतरे के निशान 205.33 मीटर से थोड़ा ऊपर यानी 205.36 मीटर तक पहुंच गया है.

August 19, 2019 8:20 PM

Yamuna water breaches danger mark in delhi

दिल्ली में सोमवार शाम को यमुना नदी में जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर पहुंच गया, जिसके कारण अधिकारियों ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को वहां से हटने की सलाह दी है. दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि नदी में जलस्तर खतरे के निशान 205.33 मीटर से थोड़ा ऊपर यानी 205.36 मीटर तक पहुंच गया है. अधिकारी ने बताया कि जलस्तर और बढ़ने की आशंका है कि क्योंकि हरियाणा ने सोमवार शाम छह बजे 1.43 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा.

इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि नदी से सटे निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को निकालने के लिये कई टीम गठित की गयी है. निचले इलाकों में रहने वाले लोगों से अनुरोध किया गया है कि वे प्रशासन की ओर से बनाए गए अस्थायी आश्रय स्थलों में चले जाएं. अब तक 2,120 अस्थाई आश्रय स्थल बनाए गए हैं, जहां खाना, पानी और अन्य सुविधाएं दी जा रही हैं. आधिकारिक अनुमान के मुताबिक, निचले इलाकों में रहने वाले 23,800 से ज्यादा लोगों को वहां से निकालने की जरूरत है.

स्थिति से निपटने के लिए तैयार: केजरीवाल

नदी का जल स्तर बढ़ने के मुद्देनजर प्रशासन ने लोहे के पुल को बंद कर दिया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगले दो दिन महत्वपूर्ण हैं, लेकिन उनकी सरकार स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. दिल्ली में यमुना खतरे के निशान से ऊपर, निचले इलाकों को कराया जा रहा खाली

Go to Top