मुख्य समाचार:

चलने के पहले ही बंद होने जा रही है ‘करवा चौथ’ स्पेशल ट्रेन, महंगे टिकट से यात्रियों ने बनाई दूरी

करवा चौथ स्पेशल ट्रेन चलने के पहले ही बंद होने जा रही है.

October 10, 2019 4:38 PM
karwa chauth special train, train for married couple, IRCTC. railway, dream holiday package, करवा चौथ स्पेशल ट्रेन, IRCTC cancelled karwa chauth special trainकरवा चौथ स्पेशल ट्रेन चलने के पहले ही बंद होने जा रही है.

मैरिड कपल को ध्यान में रखकर रेलवे ने करवा चौथ पर खास ट्रेन चलाने की योजना तो पूरे जोर शोर से बनाई थी. लेकिन अब यह स्पेशल ट्रेन चलने के पहले ही बंद होने जा रही है. वजह बना है कि इसका महंगा टिकट. टिकट इतना ज्यादा महंगा था कि 78 रिजर्व सीटों के लिए अबतक सिर्फ 2 दंपतियों ने ही टिकट खरीदा था. अब उनका पैसा भी वापस किया जाएगा. रेलवे का कहना है कि वह खाली ट्रेन चलाकर घाटा नहीं सह सकती.

एसी वन का किराया 1,02,960 रुपये

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सिर्फ दो दंपति ने इसकी बुकिंग की थी इसलिए अच्छा है कि इसे रद्द किया जाए. हम बिना यात्री के ट्रेन नहीं चला सकते. अधिकारियों ने बताया कि इसके पीछे अधिक किराया वजह हो सकती है. प्रति दंपति इसका किराया एसी वन में 1,02,960 रुपये और एसी टू टीयर में 90,090 रुपये था. उन्होंने बताया कि दोनों दंपतियों के पैसे वापस कर दिए जाएंगे.

‘ड्रीम हॉलिडे’ पैकेज

सूत्रों के अनुसार विशेष ट्रेन द मैजेस्टिक राजस्थान डीलक्स में विवाहित जोड़ों के लिए 5 दिन का यात्रा पैकेज ‘ड्रीम हॉलिडे’ रखा गया था. इसके तहत उन्हें राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाना था. उन्होंने बताया कि करवाचौथ स्पेशल में इसके लिए 78 सीट आरक्षित की गई थी, लेकिन अबतक सिर्फ दो दंपतियों ने ही टिकट खरीदा.

कहां कहां से गुजरनी थी

यह ट्रेन भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म (आईआरसीटीसी) के प्रचार का हिस्सा थी और यह 14 अक्टूबर को सफदरजंग स्टेशन से रवाना होकर राजस्थान में जैसलमेर किला, पटवन की हवेली, गड़ीसर झील, मेहरानगढ़ किला, जसवंत थड़ा, अम्बेर किला और सिटी पैलेस जैसे ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण कराती.

सिर्फ मैरिड कपल के लिए इजाजत

अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ विवाहित जोड़ों को ही इसमें यात्रा की इजाजत थी. यही नहीं विशेष ट्रेन में उनके लिए विशेष इंतजाम किए गए थे. इनमें स्रान के लिए विशेष लघु कक्ष और पैरों की मसाज की व्यवस्था शामिल थी. इसके अलावा आईआरसीटीसी ने बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की थी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. चलने के पहले ही बंद होने जा रही है ‘करवा चौथ’ स्पेशल ट्रेन, महंगे टिकट से यात्रियों ने बनाई दूरी

Go to Top