मुख्य समाचार:

KBC: 1500 रुपये जॉब करने वाली ने जीत लिये 1 करोड़, थोड़ी—सी घबराहट से गंवा दिए 7 करोड़

बबीता अमरावती के एक मिड डे मील में खाना पकाने का काम करती है.

September 20, 2019 7:21 PM
who is babita tade winner of kaun banega crorepati and what was the 7 crore re question askedबबीता तड़े ने अपनी जीती हुई 1 करोड़ रुपये की रकम के जोखिम न लेने का फैसला किया

सनोज राज के बबीता तड़े कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन की दूसरी करोड़पति बन चुकी हैं. कौन बनेगा करोड़पति शो में बबीता 1 करोड़ रुपये जीत चुकी हैं. 1 करोड़ जीतने के बाद बबीता से 7 करोड़ का सवाल पूछा गया लेकिन जबाव आते हुए भी उन्होंने शो क्विट कर दिया. 7 करोड़ का सवाल था कि इनमें से सबसे ज्यादा किस राज्य के गवर्नर देश के राष्ट्रपति बने? ऑप्शन थे राजस्थान, बिहार, पंजाब और आंध्रा प्रदेश. बबीता तड़े ने अपनी जीती हुई 1 करोड़ रुपये की रकम के जोखिम न लेने का फैसला किया और शो से क्विट कर दिया. क्विट करने के बाद अमिताभ बच्चन ने उनसे सही जबाव का अंदाजा लगाने के लिए कहा. बबीता ने बिहार का अंदाजा लगाया जो बिल्कुल सही जवाब था. लेकिन हार जाने के डर से उन्होंने पहले ही क्विट कर दिया और 7 करोड़ रुपये जीतने के मौके से चूक गईं.

हर महीने 1500 रुपये कमाती है बबीता

बबीता अमरावती के एक मिड डे मील में खाना पकाने का काम करती है. यहां उन्हें महीने के 1500 रुपये तनख्वाह मिलती है. 1 करोड़ रुपये जीतने के बाद बाद अपना अनुभव इंडियन एक्सप्रेस.कॉम के साथ साझा करते हुए उन्होंने कहा कि “कौन बनेगा करोड़पति शो में होना एक प्यारा अनुभव था. मुझे पता था कि अगर मैं हॉट सीट पर पहुंचती हूं, तो मैं कुछ राशि जरूर जीतूंगी लेकिन कभी नहीं सोचा था कि मैं एक करोड़ जीतूंगी। परिवार वाले खुश हैं खुशहाल है. ”

उन्होंने अमिताभ बच्चन से मिलने के अपने अनुभव के बारे में भी बात की और कहा, “वह इतने बड़े स्टार हैं लेकिन फिर भी वह अपने आसपास के लोगों के साथ बहुत विनम्र और प्यार करने वाले हैं. वह दूसरों के प्रति सम्मान दिखाते है, जिससे लोग उनसे बहुत प्यार करते हैं. मेरे पिता अमिताभ बच्चन को बहुत पसंद करते थे, और अगर आज वह जिंदा होते तो, तो मुझे 1 करोड़ जीतने की तुलना में अमिताभ बच्चन के सामने बैठने पर ज्यादा गर्व महसूस करते.

यह है उनका सपना

बबीता जीती हुई रकम से एक 1 शिवालय बनवाना चाहती हैं. उन्होंने बताया कि “पैसे के साथ, मैं एक शिवालय बनाना चाहती हूं और फिर अपने बच्चों के भविष्य के लिए पैसा बचाना चाहती हूं. मैं अपने स्कूल के बच्चों की मदद करना चाहती हूं. मैं एक वाटर फिल्टर और एक किचन शेड का निर्माण करना चाहती हूं क्योंकि बारिश के दौरान स्कूल के बच्चों को खाने में मुश्किल होती है. ”

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. KBC: 1500 रुपये जॉब करने वाली ने जीत लिये 1 करोड़, थोड़ी—सी घबराहट से गंवा दिए 7 करोड़

Go to Top