सर्वाधिक पढ़ी गईं

पुलवामा अटैक: मोदी ने कहा-सेना को समय और जगह चुनने की खुली छूट, हमले का लेंगे बदला

PM Modi On Pulwama Attack: पीएम मोदी ने कहा है कि पुलवामा हमला करने वालों ने बड़ी गलती कर दी है.

Updated: Feb 15, 2019 2:57 PM
PM Modi On Pulwama Attack, Pulwama Terror Attack, पीएम नरेंद्र मोदी, PM Narendra Modi, Security Forces, Armed Forces, CRPF, Freedom To Armed Forces, Pakistan, Terrorist Group, पुलवामा हमला, सेना को आजादी, गुनहगारों को मिलेगी सजाPM Modi On Terror Attack: पीएम मोदी ने कहा है कि पुलवामा हमला करने वालों ने बड़ी गलती कर दी है.

PM Modi On Pulwama Attack: पुलवामा आतंकी हमले के अगले दिन मोदी ने शहीदों को श्रदांजलि देते हुए कहा है कि पड़ोसी देश पाकिस्तान पर भी बड़ा हमला बोला है. मोदी ने कहा है कि जो भी इस कायराना हरकत में शामिल थे, उन्होंने बहुत बड़ी गलती कर दी है. पीएम मोदी ने कहा कि सेना को पूरी स्वतंत्रता दे दी गई है. आतंकी संगठनों और उनके सरपस्तों को यह कहना चाहता हूं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं. उन्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. पुलवामा हमले पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भविष्य में आतंकवादियों के खिलाफ कहां और किस समय कार्रवाई करना है इसका फैसला करने के लिये सेना को अनुमति दे दी गई है.

PM Modi ने दिलाया भरोसा

मोदी ने कहा, मैं देश को भरोसा देता हूं हमले के पीछे जो ताकतें हैं, जो भी गुनहगार है, उन्हें उनके किए की सजा अवश्य मिलेगी. इस हमले का देश एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है. देश एक साथ है. देश का एक ही स्वर है. और यही विश्व में सुनाई देना चाहिए. क्योंकि लड़ाई हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं.

आलोचना करने वालों को नसीहत

जो हमारी आलोचना कर रहे हैं, उनकी भावनाओं का भी हम आदर करता हूं. उनकी भावना को भी मैं समझ सकता हूं. उन्हें आलोचना करने का पूरा अधिकार है. लेकिन मेरा सभी साथियों से अनुरोध है कि यह बहुत भावुक पल है. पक्ष में या विपक्ष में हम सब राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें.

मुगालते में न रहे पाकिस्तान

मोदी ने कहा कि विश्व में अलग-थलग पड़ चुका हमारा पड़ोसी देश यह सोचता है कि वह जिस तरह की साचिश रच रहा है उससे भारत में ​अस्थिरता पैदा करने में सफल हो जाएगा तो वह यह ख्वाब हमेशा—हमेशा के लिए छोड़ दे. न यह केवल कभी होने वाला है. इस समय बड़ी आर्थिक बदहाली से जूझ रहा पड़ोसी देश यह सोच रहा है कि वह भारत को बदहाल कर देगा , तो मुमकिन होने वाला नहीं है.

वीरों को किया नमन

साथियो, पुलवामा हमले के बाद अभी माहौल दुख के साथ आक्रोश से भरा हुआ है. ऐसे हमलों का देश डटकर मुकाबला करेगा. यह देश रुकने वाला नहीं है. हमारे वीर शहीदों ने अपने प्राण की आहूति दी है. और देश के लिए मर मिटने वाला हर शहीद दो सपनों के लिए जिंदगी लगाता है. पहला देश की सुरक्षा और दूसरा देश की समृद्धि. मैं सभी वीर शहीदों को नमन करते हुए कहन चाहता हूं कि ​उन्होंने जिन सपनों के लिए अपने जीवन की आहूति दी है, उसे हम पूरा करेंगे. वीर शहीदों की आत्मा को नमन करते हुए आगे बढ़ेगें.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. पुलवामा अटैक: मोदी ने कहा-सेना को समय और जगह चुनने की खुली छूट, हमले का लेंगे बदला

Go to Top