मुख्य समाचार:

अभिनंदन पर पीएम मोदी ने खोला राज, कहा: पाकिस्तान हमारा पायलट नहीं लौटाता तो वह ‘कत्ल की रात’ होती

PM Modi: पीएम मोदी ने पायलट अभिनंदन की वापसी पर खोला राज

Updated: Apr 21, 2019 1:52 PM
PM Modi, narendra Modi, PM, Pilot Abhinandan, Pakistan, पीएम मोदी, पायलट अभिनंदन, अभिनंदन की वापसी, Patan, GujaratPM Modi: पीएम मोदी ने पायलट अभिनंदन की वापसी पर खोला राज

PM Modi On Abhinandan: आखिरकार पायलट अभिनंदन की 2 दिन में ही वापसी पर पीएम मोदी ने राज खोल ही दिया है. गुजरात के पाटन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब वायुसेना के पायलट अभिनंदन पाकिस्तान की गिरफ्त में थे तो उन्होंने पाकिस्तान को क्या मैसेज दिया था. पीएम ने कहा था कि अगर अभिनंदन को कुछ हुआ तो हम पाकिस्तान को नहीं छोड़ेंगे. जनसभा में मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का भी जिक्र किया.

क्या था पूरा मामला

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत ने बालाकोट एयरस्ट्राइक किया था. इसके जवाब में पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों ने भी भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया और भारत की सीमा में घुस आए थे. पाक विमानों को भगाने के लिए भारतीय वायुसेना ने भी एक्शन लिया और इसी क्रम में पायलट अभिनंदन ने एक पाकिस्तानी जेट एफ16 को मार गिराया. हालांकि उनका प्लेन खुद भी क्रैश हो गया और उन्हें पाक सीमा में लैंडिंग करनी पड़ी, जिसके बाद उन्हें वहां की सेना ने गिरफ्त में ले लिया था. लेकिन 2 दिन बराद ही उनकी देश वापसी हो गई.

गुजरात की 26 सीटें देने की अपील

पाटन में आयोजित जनसभा में मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री की कुर्सी रहे या ना रहे लेकिन उन्होंने फैसला किया है कि या तो वह जिंदा रहेंगे या आतंकवादी जिंदा बचेंगे. पीएम मोदी ने जनता से अपील करते हुए कहा कि मेरे गृह राज्य के लोगों का कर्तव्य है कि धरती पुत्र की देखभाल करें. गुजरात में सभी 26 सीटें मुझे दीजिए. मेरी सरकार सत्ता में वापस आएगी लेकिन अगर गुजरात ने बीजेपी को 26 सीटें नहीं दी तो 23 मई को टीवी पर चर्चा होगी कि ऐसा क्यों हुआ.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. अभिनंदन पर पीएम मोदी ने खोला राज, कहा: पाकिस्तान हमारा पायलट नहीं लौटाता तो वह ‘कत्ल की रात’ होती

Go to Top