मुख्य समाचार:
  1. अगले 48 घंटों में शुरू होगी मानसूनी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

अगले 48 घंटों में शुरू होगी मानसूनी बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम का हाल

अगले 48 घंटों में केरल में शुरू होगी मानसूनी बारिश

June 5, 2019 1:26 PM
Monsoon, IMD, Rainfall, केरल में मानसूनी बारिश, Heat Wave, North India, South India, Thunderstormअगले 48 घंटों में केरल में शुरू होगी मानसूनी बारिश

देश के अधिकांश हिस्सों में जहां आज भी गर्मी का प्रकोप जारी है, वहीं मानसून को लेकर राहत की खबर आ रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटों में मानसून केरल के तट पर दस्तक दे देगा. इसके असर से केरल और कर्नाटक के अंदरूनी हिस्सों में अच्छी बारिश होगी. इन 48 घंटों के दौरान देश के उत्तरी इलाकों, मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा और तेलंगाना में गर्मी परेशान करती रहेगी. हालांकि दिल्ली और आस पास के इलाकों में हल्की बूंदाबादी कुछ राहत भी दे सकती है.

पिछले 24 घंटों का हाल

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान राजस्थान के चूरू में अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कोटा में तापमान 47.3 डिग्री सेल्सियस रहा. दिल्ली में पारा बढ़कर अधिकतम 41.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि मौसम विभाग ने बुधवार को बादल छाए रहने की संभावना जताई है. पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर लू का प्रकोप जारी रहा. हालांकि, जिन इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी हुई, वहां लोगों को चिलचिलाती धूप से थोड़ी राहत मिली है.

हरियाणा के नारनौल में अधिकतम तापमान 45.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. हिमाचल प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान ऊना में 40 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि केलांग में सबसे कम 5.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. गुजरात में लू का प्रकोप कम होने से लोगों को थोड़ी राहत मिली.

अगले 2 दिन कैसा रहेगा मौसम

5 से 6 जून

#अगले 24 घंटों की बात करें तो तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, रायलसीमा, जम्मू एंड कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड के कुछ इलाकों, झारखंड, वेस्ट बंगाल, कोस्टल आंध्र पंदेश, कर्नाटक के अंदरूनी हिस्सों और केरल के कुछ इलाकों में आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है.
#इस दौरान वेस्ट बंगाल, ओडीशा और नॉर्थ ईस्ट के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो सकती है.
#वहीं मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, हरियाणा, तेलंगाना और राजस्थान में गर्म हवाओं का दौर जारी रहेगा.

6 से 7 जून

#केरल, कर्नाटक के अंदरूनी इलाकों, वेस्ट बंगाल, नॉर्थ ईस्ट में भारी बारिश की संभावना.
#तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, रायलसीमा, जम्मू एंड कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखंड के कुछ इलाकों, झारखंड, वेस्ट बंगाल, कोस्टल आंध्र पंदेश, कर्नाटक के अंदरूनी हिस्सों और केरल के कुछ इलाकों में आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है.
#वहीं मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, विदर्भ, तेलंगाना और राजस्थान में गर्म हवाओं का दौर जारी रहेगा.

Go to Top

FinancialExpress_1x1_Imp_Desktop