सर्वाधिक पढ़ी गईं

UP Election 2022 : यूपी में नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज, अखिलेश ने कहा- सीएम चुनाव न लड़ें, वह जा रहे हैं

अखिलेश यादव ने जातिगत जनगणना का समर्थन किया है. अखिलेश ने कहा कि आजादी के बाद जिन जातियों को सम्मान नहीं मिला, उनके बारे में पता करने के लिए जातिगत जनगणना जरूरी है

November 6, 2021 9:36 PM
समाजवादी पार्टी चीफ अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

यूपी चुनाव के नजदीक आने के साथ ही राजनीतिक दलों के बड़े नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि पार्टी जहां से कहेगी वह चुनाव लड़ेंगे, इस समाजवादी पार्टी चीफ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि योगी जी को चुनाव नहीं लड़ना चाहिए. उन्होंने कहा, अब सीएम को चुनाव नहीं लड़ना नहीं चाहिए क्योंकि वह जा रहे हैं”. हालांकि अखिलेश ने कहा, “मेरे चुनाव न लड़ने ना लड़ने का फैसला पार्टी करेगी.”

“पेट्रोल-डीजल फ्री कर दें तो भी हारेगी बीजेपी”

हाल में ही केंद्र की ओर पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी कम करने और बीजेपी शासित राज्यों में इस पर वैट कम करने को लेकर भी अखिलेश ने निशाना साधा. उन्होंने कहा, ” बीजेपी यह सोचती है कि कुछ पैसे कम कर दें तो जनता साथ खड़ी है. हमारा मानना है कि डीजल-पेट्रोल जीरो कर देंगे, तो भी यूपी की जनता बीजपी का सफाया कर देगी. उपचुनाव हारते ही बीजेपी को पेट्रोल-डीजल नजर आने लगा है. इन लोगों को सिलेंडर क्यों नहीं नजर आ रहा? सिलेंडर की कीमत आज कहां पहुंच गई है? डीजल पेट्रोल के महंगे होने से सब कुछ महंगा हो जाता है. बीजेपी के लोग 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी की बात करते हैं, लेकिन महंगाई कहां से कहां पहुंच गई है.”

केंद्र सरकार के एक्साइज ड्यूटी घटाने पर कांग्रेस ने ली चुटकी, कहा- हालिया उपचुनावों के नतीजों के चलते लिया गया फैसला

अखिलेश ने किया जाति जनगणना का समर्थन

अखिलेश यादव ने जातिगत जनगणना का समर्थन किया है. अखिलेश ने कहा कि आजादी के बाद जिन जातियों को सम्मान नहीं मिला, उनके बारे में पता करने के लिए जातीय जनगणना जरूरी है. पिछड़ी जातियों को उनकी आबादी के हिसाब से सम्मान मिलना चाहिए.अखिलेश ने ये भी कहा कि सरकार सबकुछ बेच रही है, सरकार सब कुछ बेचना चाहती है. अगर सरकार बनी रही तो सरकार भी आउटसोर्स हो जाएगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. निवेश-बचत
  3. UP Election 2022 : यूपी में नेताओं के बीच जुबानी जंग तेज, अखिलेश ने कहा- सीएम चुनाव न लड़ें, वह जा रहे हैं

Go to Top