मुख्य समाचार:

MTNL के 9500 कर्मचारी क्या VRS लेंगे? सीएमडी पुरवार ने कहा- हर साल सैलरी में बचेंगे 1080 करोड़

MTNL के सीएमडी पीके पुरवार ने कहा कि कर्मचारियों की छंटनी का कोई प्रस्ताव नहीं है.

April 24, 2019 5:05 PM
MTNL VRS, Voluntary Retirement Scheme, VRS, Mahanagar Telephone Nigam Ltd, MTNL, Department of Telecom, DoT, Bharat Sanchar Nigam Ltd, BSNL, MTNL revival package, MTNL CMD PK Purwar, MTNL annual salary expensesMTNL के सीएमडी पीके पुरवार ने कहा कि कर्मचारियों की छंटनी का कोई प्रस्ताव नहीं है.

MTNL VRS: महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (VRS) से सरकारी क्षेत्र की इस दूरसंचार कंपनी को वेतन में सालाना 1,080 करोड़ रुपये की बचत हो सकती है. MTNL के सीएमडी पी के पुरवार ने कहा कि यह योजना आने पर करीब 9,500 कर्मचारी वीआरएस के लिए राजी हो सकते हैं.

दूरसंचार विभाग ने वित्तीय संकट में घिरीं दोनों सरकारी दूरसंचार कंपनियों एमटीएनएल और भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के लिए पुनरोद्धार योजना तैयार की है. इसके तहत इन कंपनियों में वीआरएस, संपत्तियों की बिक्री और 4जी स्पेक्ट्रम आवंटन जैसे विकल्पों का प्रस्ताव है. सूत्रों ने कहा कि पुनरोद्धार पैकेज पर केंद्रीय मंत्रिमंडल में जल्द विचार विमर्श हो सकता है.

पुरवार ने हाल में कहा था कि कंपनी को उम्मीद है कि उसका वेतन का खर्च 1,080 करोड़ रुपये घट जाएगा. वर्तमान में यह 2,500 करोड़ रुपये है. उन्होंने कहा था कि खर्च कम होने पर कंपनी के लिए उसे संभालना आसान होगा. यह कंपनी के राजस्व का 40 से 50 फीसदी बैठेगा.

9500 MTNL कर्मचारी चुनेंगे VRS!

पुरवार ने कहा, ‘‘ हमारा अनुमान है कि वीआरएस के लिए लक्षित 19,000 कर्मचारियों में से करीब 50 फीसदी यानी 9,500 इस विकल्प को चुनेंगे. यदि 9,500 कर्मचारी वीआरएस लेते हैं तो हम सालाना वेतन मद में 1,080 करोड़ रुपये की बचत कर सकेंगे.’’

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की छंटनी का कोई प्रस्ताव नहीं है. वीआरएस लेना पात्र कर्मचारियों की अपनी इच्छा पर निर्भर करेगा. कंपनी का कहना है कि वीआरएस के क्रियान्वयन से उसका खर्च कम होगा और उसके पास अधिक नकदी उपलब्ध होगी.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. MTNL के 9500 कर्मचारी क्या VRS लेंगे? सीएमडी पुरवार ने कहा- हर साल सैलरी में बचेंगे 1080 करोड़

Go to Top