मुख्य समाचार:

Visakhapatnam crane collapse: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में भीषण हादसा, क्रेन गिरने से 11 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में एक क्रेन ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई है.

Published: August 1, 2020 5:33 PM
Visakhapatnam crane collapse video 11 persons killed in hindustan shipyard limited accident watch full videoआंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में एक क्रेन ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई है.

Visakhapatnam crane collapse video: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में एक क्रेन ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई है. ANI ने विशाखापट्टनम के जिला कलेक्टर विनय चन्द के हवाले से यह जानकारी दी है. घटना के बारे में बोलते हुए विजाग के जिला कलेक्टर ने कहा कि एक नई क्रेन को कमीशन किया जा रहा था. पूरे स्तर पर ऑपरेशन करने के लिए ट्रायल रन किया जा रहा था.

मामले में जांच का आदेश

उन्होंने बताया कि उन्होंने मामले में हिंदुस्तान शिपयार्ड से और प्रशासन से एक हाई लेवल कमेटी दोनों से जांच का आदेश दिया है.

दुर्घटना हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड के परिसर में हुई. ANI ने इसे सेकर एक वीडियो भी ट्वीट किया है. इसमें दिख रहा है कि एक विशाल क्रेन जिसमें ऊपर रेल जुड़ी है, वह ट्रायल रन के दौरान भारी आवाज के साथ जमीन पर गिर गया.

जून में कोर सेक्टर का उत्पादन 15% घटा, लगातार चौथे महीने आई गिरावट

मुख्यमंत्री ने दिया तुरंत कार्रवाई का निर्देश

विनय चंद ने कहा कि पीड़ितों में से चार हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड के कर्मचारी थे और बाकी बचे लोग एक कॉन्ट्रैक्टिंग एजेंसी से थे. ऐसा कहा जा रहा है कि यह हिंदुस्तान शिपयार्ड में इस तरह की पहली दुर्घटना है.

पुलिस कमीश्नर आरके मीणा ने पीटीआई को बताया कि दुर्घटना उस समय हुई, जब पीड़ित क्रेन को खड़ा करने में लगे थे.

इस हादसे के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाय एस जगनमोहन रेड्डी ने विशाखापट्टनम के जिला कलेक्टर और शहर के पुलिस कमीश्नर को इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय से यह जानाकरी मिली.

Get Business News in Hindi, latest India News in Hindi, and other breaking news on share market, investment scheme and much more on Financial Express Hindi. Like us on Facebook, Follow us on Twitter for latest financial news and share market updates.

  1. बिज़नस न्यूज़
  2. राष्ट्रीय
  3. Visakhapatnam crane collapse: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में भीषण हादसा, क्रेन गिरने से 11 लोगों की मौत

Go to Top